नई दिल्ली
 
लखनऊ के बाद यूपी के दूसरे शहरों में भी इंटरनेशनल मॉल खुलने वाले हैं। द लुलु ग्रुप तीन साल के अंदर राज्य में अपने रिटेल बिजनेस को बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी के सीनियर एक्जिक्यूटीव ने ऐलान किया है कि हमारा ग्रुप प्रयागराज और वाराणसी में भी शॉपिंग मॉल खोलने का प्लान कर रहा है, जिसमें कुल 2,400 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इसके बाद ग्रुप की योजना यूपी के कानपुर और गोरखपुर में रीटेल स्पेस को बढ़ाया दिया जाएगा। द लुलु ग्रुप ने नए प्रोजेक्ट को लेकर कहा कि अब प्रयागराज और काशी के लोग भी फायदा उठा सकेंगे। सबसे बड़ी और अहम बात यह है कि किसानों से सब्जियों और फलों की आउटसोर्सिंग कर शॉपिंग मॉल में बेचा जाएगा, जिससे किसानों को भी सीधा फायदा होने वाला है।

सब्जियों और फलों की खरीदारी पर भी विचार
कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि सब्जियों और फलों की स्थानीय सोर्सिंग के लिए सरकारी मदद लेने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी किसानों को एक समूह के साथ जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं। हम उन्हें ट्रेनिंग देंगे। इसके बाद फल, सब्जी, अनाज के साथ ही अन्य खाद्य सामग्रियां भी खरीदेंगे।

सीएम योगी ने लुलु मॉल का किया उद्घाटन
अबू धाबी मुख्यालय स्थित लुलु समूह की एक शाखा लखनऊ के शहीद पथ पर शुरू की गई है, जिसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। उद्घाटन समारोह में उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना और पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद थे। गोल्फ सिटी के अमर शहीद पथ पर स्थित 22 लाख वर्ग फुट में फैला लुलु मॉल भारत के कुछ सबसे बड़े ब्रांड का ठिकाना होगा।

युसूफ अली हैं लुलु ग्रुप के मालिक
लुलु समूह का नेतृत्व भारतीय मूल के कारोबारी युसूफ अली एमए करते हैं। आदित्यनाथ ने मॉल का उद्घाटन करने के बाद लुलु ग्रुप के चेयरमैन युसूफ अली एमए के साथ मॉल का दौरा किया। उन्होंने मॉल के प्रमुख आकर्षणों को भी देखा, जिसमें मेगा लुलु हाइपरमार्केट और पारिवारिक मनोरंजन क्षेत्र फंटुरा शामिल हैं।