समय के साथ तकनीक भी विकसित होती जा रही है। अब ऐसा समय भी आ गया है जब आप क्रेडिट कार्ड से बिजली का बिल भी भर सकते हो। साथ ही Credit Card से बिल भरने पर आपको बंपर कैशबैक भी मिलेगा। बस आपको पेमेंट करते समय कुछ चीजों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। आइये आज हम आपको कुछ ऐसी ही टिप्स के बारे में बताते हैं जिससे आप अपना फायदा भी कर सकते हैं-

Paytm, GPay समेत कई प्लेटफॉर्म क्रेडिट कार्ड से बिजली बिल भरने का ऑप्शन देते हैं। लेकिन इसके लिए आपको सेटिंग्स में कुछ बदलाव करना होता है। अगर आप Paytm से बिजली का बिल भरना चाहते हैं और आपके अकाउंट में बैलेंस नहीं है तो आप क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कर सकते हैं। Paytm App में जाने के बाद आपको Electricity के ऑप्शन में जाना होगा।

यहां CA Number भरते ही आपको बिल दिखाई देने लगेगा। इसके बाद आप Proceed To Pay में जाएं। यहां आपको UPI, Debit और Credit Card का ऑप्शन दिखेगा। Credit Card के ऑप्शन में जाने के बाद आपको अपने Credit Card की डिटेल डालनी होगी। सब भरने के बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा और उसे डालते ही आपके Credit Card से Bill Payment पूरी हो जाएगी।

Paytm, GPay, Phonepe Electricity Bill Payment करने पर Cashback Offer दे रहे हैं। अगर आप इन प्लेटफॉर्म से बिल पेमेंट करते हैं तो कैशबैक आपके वॉलेट में आ जाएगा। एक बार कैशबैक वॉलेट में आने के बाद आप उसका इस्तेमाल किसी अन्य रिचार्ज को करने में कर सकते हैं। अगर आपके पास HDFC Credit Card है तो आप HDFC की Official Website पर जाकर Auto Pay का ऑप्शन भी ले सकते हैं। इस ऑप्शन को हासिल करने के बाद आपको हर महीने 5-10% का Cashback दिया जाएगा।