नई दिल्ली
 
बांग्लादेश के खिलाफ एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की टीम जीत की दहलीज पर पहुंच गई है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद मेजबान टीम जीत से मात्र 35 ही रन पीछे हैं। बांग्लादेश ने विंडीज के सामने जीत के लिए मात्र 84 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में टीम ने दिन के अंत तक 3 विकेट के नुकसान पर 49 रन बना लिए हैं। क्रीज पर सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल (28) के साथ जर्मेन ब्लैकवुड (17) मौजूद हैं।
 
मेहमान टीम ने दिन की शुरुआत 2 विकेट के नुकसान पर 50 रनों से की थी। वेस्टइंडीज से बांग्लादेश 112 ही रन पीछे था। टीम के पास अच्छी बल्लेबाजी कर विंडीज पर पकड़ बनाने का मौका था क्योंकि मैच के तीन दिन बाकी थे, मगर बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया। पहली पारी में 103 रनों पर ढेर होने वाली यह टीम दूसरी पारी में 245 ही रन बना पाई।

कप्तान शाकिब अल हसन ने दूसरी पारी में भी फिफ्टी लगाई, इस दौरान उनका साथ विकेट कीपर नुरुल हसन ने 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर दिया। बांग्लादेश ने तो 109 रन पर अपने 6 विकेट खो दिए थे, मगर इन दोनों खिलाड़ियों की शतकीय साझेदारी ने टीम की लाज बचाई। बांग्लादेश बल्लेबाजों पर कहर बनकर कीमार रोच टूटे। रोच ने दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर मेहमान टीम की कमर तोड़ दी। रोच के इन पांच विकेट में कप्तान शाकिब के साथ नुरुल का विकेट भी शामिल था। इसके अलावा अल्जारी जोसेफ को 3 तो मेयर्स को 2 सफलताएं मिलीं।

84 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले चार ओवर में टीम ने 9 रन पर तीन विकेट खो दिए थे। उस समय ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेशी गेंदबाज बड़ा उलटफेर कर सकते हैं, मगर फिर कैंपबेल और ब्लैकवुड ने क्रीज पर पांव जामाए और दिन के अंत तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। बांग्लादेश के लिए यह तीनों विकेट खालिद अहमद ने चटकाएं।