रायपुर
जल संसाधन विभाग द्वारा बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के बलौदाबाजार विकासखण्ड की बलौदा शाखा नहर के चण्डी माईनर एवं वितरक शाखा, उप शाखा नहरों का रिमाडलिंग एवं सी.सी. लाईनिंग कार्य तथा पक्के कार्यों का पुननिर्माण कार्य के लिए दो करोड़ 99 लाख 41 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। मुख्य अभियंता महानदी परियोजना रायपुर को कार्य कराने प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 938 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

बिलासपुर जिले के खारंग जलाशय अंतर्गत मानिकचौरी वितरक नहर का उन्नयन एवं नवीनीकरण कार्य के लिए दो करोड़ 97 लाख 97 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। मुख्य अभियंता हसदेव कछार बिलासपुर को कार्य कराने प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 3916 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

मुंगेली जिले के मुंगेली विकासखण्ड के टेसुवानाला में ग्राम संबलपुर के पास एनीकट निर्माण कार्य के लिए एक करोड़ 79 लाख 58 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति मुख्य अभियंता हसदेव कछार बिलासपुर को प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से एक सौ हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।