अमेठी
 
अमेठी में पत्नी को छोड़कर साली के साथ रह रहे शिक्षक को पत्नी की शिकायत के बाद डीएम ने निलंबित करने के आदेश दिए हैं। शिक्षक पर पत्नी ने मारपीट और प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है। डीएम ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए डीआईओएस को मामले में सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है। मामला संग्रामपुर कोतवाली क्षेत्र के सोइया गांव का है। यहां के रहने वाले आशीष कुमार मौर्य रणवीर जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक हैं।

शनिवार को अमेठी में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में आशीष मौर्य की पत्नी पूनम ने अपने परिजनों के साथ पहुंचकर पति द्वारा शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने और अपनी बहन के साथ संबंध में रहने का आरोप लगाया था। मामले में डीएम राकेश कुमार मिश्र ने सोमवार को डीआईओएस उदय प्रकाश मिश्र के साथ सभी पक्षों को तलब किया था। पीड़िता ने डीएम के सामने अपनी दुख भरी दास्तां सुनाई। हालांकि आरोपी शिक्षक सभी आरोपों से मुकरता रहा। रणवीर जूनियर हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक ने भी मामला संज्ञान में होने की बात कहते हुए शिक्षक के दुर्व्यवहार की शिकायत की।

डीएम की ओर से सुलह समझौते की कोशिश की गई, लेकिन असफल रही। इसके बाद डीएम ने डीआईओएस से मामले में नियमपूर्वक सख्त कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने और नियमानुसार बर्खास्त किए जाने के आदेश दिए हैं। डीएम ने कहा कि कर्मचारी आचरण नियमावली के प्रावधानों के तहत आरोपी शिक्षक पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्रताड़ना के मामले में यदि उसकी पत्नी तहरीर देगी तो मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।