नई दिल्ली
 
भारत के बल्लेबाज विराट कोहली, जिन्हें मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में कमर में चोट के कारण बाहर होना पड़ा था, उनके दूसरे वनडे से भी बाहर होने की संभावना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में एएनआई के सूत्रों के अनुसार, विराट को अभी कमर की चोट से उबरना बाकी है और इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को होने वाले दूसरे वनडे के लिए उनके उपलब्ध होने की संभावना नहीं है।

मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल के लिए विराट की जगह केनिंग्टन ओवल में बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को मौका मिला था। पहले मैच से पहले बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा था, "विराट कोहली और अर्शदीप सिंह इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। विराट की कमर में हल्का खिंचाव है, जबकि अर्शदीप के पेट में परेशानी है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।"

मैच की बात करें तो रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच एक धमाकेदार साझेदारी और इससे पहले जसप्रीत बुमराह द्वारा लिए गए छह विकेटों के दम पर टीम इंडिया ने केनिंग्टन ओवल में तीन मैचों की सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की। रोहित ने 58 गेंदों में 76 रन बनाए, जबकि शिखर ने 54 गेंदों में 31 रन बनाकर मेन इन ब्लू को केवल 18.4 ओवर में 111 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की।

दूसरा मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स में गुरुवार 14 जुलाई को खेला जाएगा। माना जा रहा है कि इस मैच में भी विराट कोहली उपलब्ध नहीं होंगे। इस तरह टीम इंडिया के लिए ये बड़ा झटका है, क्योंकि हर कोई जानता है कि वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। हालांकि, बीते कुछ समय से उनका बल्ला रन नहीं उगल रहा है, लेकिन विराट कोहली की प्रतिभा से हर कोई वाकिफ है।