लखनऊ
उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन ने मंगलवार को पीसीएस 2021 की मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। यूपीपीएससी के सचिव जगदीश ने कहा कि 623 पदों के लिए कुल 1285 छात्रों को सफल घोषित किया गया है। अब ये प्रतियोगी इंटरव्यू में हिस्सा लेंगे, जिसकी तारीख बाद में घोषित की जाएगी। परीक्षा परिणाम को ऑनलाइन यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर देखा जा सकता है। बता दें कि पीसीएस की मुख्य परीक्षा लखनऊ, प्रयागराज, गाजियाबाद में 23 से 27 मार्च के बीच हुई थी, जिसमे कुल 5957 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था।

यूपीपीएससी ने पीसीएस प्री परीक्षा का परिणाम पिछले साल 1 दिसंबर को घोषित किया था। पीसीएस प्री में कुल 7688 छात्रों को सफल घोषित किया गया था। इस परीक्षा के लिए कुल 691173 प्रतियोगियों ने आवेदन किया था, जिसमे से 321273 प्रतियोगियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था। प्री परीक्षा 1505 केंद्रों पर प्रदेश के 31 जिलों में 24 अक्टूबर 2021 को हुई थी।

यूपीपीएससी के सचिव ने कहा कि छात्रों ने कैटेगरी के अनुसार कितने अंक हासिल किए हैं इसकी कटऑफ कमीशन की वेबसाइट पर पब्लिश की जाएगी, इसके साथ ही अखबार में भी इसके रिजल्ट छापे जाएंगे। उन्होंने साफ किया है कि इस परीक्षा के अंतिम परिणाम इलाहाबाद हाई कोर्ट की स्पेशल बेंच के अधीन होंगे। जिन पदों पर इस परीक्षा के जरिए भर्ती की जाएगी उसमे डिप्टी कलेक्टर, डिप्टी सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस, बीडीओ, एआरटीओ, असिस्टेंट कमिश्नरर कॉमर्शियल टैक्स, डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट होमगार्ड, ट्रेजरी ऑफिसर आदि हैं।