हैदराबाद
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद के चारमीनार स्थित श्री भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की। सीएम योगी हैदराबाद बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के लिए पहुंचे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को दूसरे दिन है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण और पार्टी के राजनीतिक प्रस्ताव पर सबकी नजरें रहेंगी।

 बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के लिए राजनीतिक प्रस्ताव पेश करेंगे। इस प्रस्ताव का भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा समर्थन किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि असम के मुख्यमंत्री और नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) हिमंत बिस्वा सरमा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई राजनीतिक प्रस्ताव पर बोलेंगे। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के भी चुनावी राज्य में स्थिति और राजनीतिक परिदृश्य पर एक प्रस्तुति देने की उम्मीद है।

 बता दें कि राजनीतिक प्रस्ताव एक विजन दस्तावेज है जिसे आज पारित किया जाएगा, जहां भाजपा से हाल ही में अपनी चुनावी सफलताओं को उजागर करने की उम्मीद है, खासकर उत्तर प्रदेश, गोवा उत्तराखंड और मणिपुर जैसे राज्यों में। पार्टी को उन राज्यों में अपनी सफलता को नेविगेट करने के लिए पीएम मोदी और उनके नेतृत्व की सराहना करने की भी उम्मीद है।