भोपाल

गुरु पूर्णिमा कल मनाई जाएगी। पर्व को लेकर इस बार शिष्यों में खास उत्साह है। उन्हें खुशी है कि इस बार वे गुरुजनों के पांव पखारकर आशीर्वाद ले सकेंगे, जिन शिष्यों के गुरु और आचार्य अन्य शहरों में है, उनमें से कुछ वहीं पहुंच कर उनके दर्शन करेंगे। जबकि स्थानीय गुरुजनों के गुरु पूजन कार्यक्रम यहीं विभिन्न स्थानों पर होंगे। कई स्थानों पर गुरुजन दीक्षा के दौरान शिष्यों से पौधरोपण तो कही स्वच्छता ओर व्यसन मुक्ति के लिए संकल्प कराएंगे।

आज निकलेगी कलश यात्रा
सेमरा स्थित शादी हाल में 12 जुलाई को भागवत कथा की कलश यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा एकतापुरी चौराहा स्थित दुर्गा मंदिर से प्रारंभ होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए कथा स्थल सेमरा गेट पहुंचेगी। कथा का वाचन आचार्य पं. ओमप्रकाश शास्त्री रोजना दोपहर 3 बजे से करेंगे।

नि:स्वार्थ सेवा की दिलाई शपथ
7 बिलियन एक्ट आफ गुडनेस प्रोजेक्ट की शुरुआत सोमवार को एक निजी इंस्टीट्यूट से हुई। इसमें मोटिवेशन स्पीकर राम प्रकाश सिंघल ने कहा कि मन को प्रेम और खुशी से भरकर जब हम कार्य क्षेत्र में जाते हैं, हमारे संबंध मधुर होते हैं। उन्होंने छात्रों से प्रतिज्ञा कराई की वे नि:स्वार्थ भाव से मदद करेंगे।

22 को मनेगा प्रकाश पर्व: गुरुनानक टेकरी साहिब में प्रबंधक कमेटी हमीदिया रोड की बैठक स्त्री सत्संग जत्थों के साथ की गई। बैठक में जत्थों के साथ मिलकर किए जाने वाले धाम्रिक कार्यों की रूपरेखा बनाई। प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष परमवीर सिंह ने बताया कि 22 जुलाई को गुरु हरकृष्ण साहिब का प्रकाश पर्व गुरुद्वारा गुरुनानक टेकरी साहिब में मनाया जाएगा।