जय़पुर
 कन्हैयालाल हत्याकांड के तीन आरोपियों की शनिवार को एनआईए कोर्ट ने पेशी हुई। इसके बाद एनआईए कोर्ट ने आरोपी मोहम्मद रियाज अत्तारी, गौस मोहम्मद और फरहाद मोहम्मद को आज जेल भेज दिया। बता दें कि NIA ने चार दिन की रिमांड के बाद आरोपियों को कोर्ट के सामने पेश किया था। एनआईए ने कोर्ट को बताया कि उनकी तीनों से पूछताछ अभी के लिए खत्म हो चुकी है। अगर उन्हे आगे इन तीनों या अन्य के खिलाफ कोई सबूत मिलते हैं या पूछताछ की जरूरत होगी तो वह दोबारा से इन्हें रिमांड पर ले सकते हैं। बंद कमरे में जज ने तीनों आरोपियों और एनआईए के अधिकारियों को सुना। इसके बाद आरोपियों को जेल भेजने का फैसला लिया।

राजस्थान पुलिस जल्द कोर्ट में चालान पेश कर सकती है…
इधर मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान पुलिस ने भी कन्हैया की हत्या करने और प्लान बनाने वालों की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में चालान पेश करने की तैयारी कर ली है। राजस्थान पुलिस इस मामले एनआईए के साथ-साथ जांच कर रही थी। लिहाजा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में राजस्थान पुलिस भी आरोपियों से रिमांड मांग सकती है।

आरोपियों के राजस्थान नेटवर्क को खंगालने का प्रयास
फिलहाल कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में गिरफ्तार सातों आरोपी एनआईए के कब्जे में हैं। राजस्थान में इस मामले की जांच एडिशनल एसपी एसओजी को दी गई थी। मिली जानकारी के अनुसार एसओजी हत्याकांड को लेकर अपनी जांच डायरी जल्द कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद एसओजी एटीएस की ओर से रिमांड मांगी जा सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान पुलिस इस मामले में आरोपियों से राजस्थान से जुड़े उनके नेटवर्क को खंगाले की कोशिश करेगी।