वाराणसी
वाराणसी जिले के मंडुआडीह थाना अंतर्गत रेलवे कॉलोनी में स्थित एक पोखरे में डूबने से आठवीं के छात्र की मौत हो गई। वह अपने दोस्तों के साथ वहां क्रिकेट खेलने गया था। घटना से परिवार में मातम का माहौल है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। मंडुआडीह थाना क्षेत्र के कंचनपुर स्थित कर्दमेश्वर नगर कॉलोनी के रहने वाले सुरेश सिंह बेकरी की दुकान चलाते हैं। आज रविवार होने के चलते उनका 13 वर्षीय बेटा शांतनु सिंह उर्फ सानू आज घर पर ही था। सुबह में वह अपने दोस्तों के साथ कंचनपुर क्षेत्र में स्थित रेलवे कॉलोनी में क्रिकेट खेलने गया। क्रिकेट खेलते समय गेंद कालोनी में निर्माणाधीन पोखरे में चली गयी।

पोखरे में गेंद तैरते हुए दिखाई दे रही थी, शांतनु सिंह गेंद निकालने के लिए पोखरे के किनारे गया। उसी समय उसका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया। उसे डूबता देखकर साथ में खेल रहे बच्चे जोर-जोर से चिल्लाने लगे। आवाज सुनकर आसपास के लोग पोखरे में कूदकर शांतनु को बाहर निकाले। सूचना मिलने के बाद परिजन भी वहां पहुंच गए और शांतनु को लेकर बरेका सेंट्रल हॉस्पिटल में पहुंचे। डॉक्टरों ने काफी प्रयास किया लेकिन शांतनु को बचाया नहीं जा सका।
 
बेटे की मौत से परिवार में मचा कोहराम
मृतक तीन भाईयों में दूसरे नंबर का था। उसके बड़े भाई की भी करीब दो वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। कालोनी के लोगों ने बताया कि शांतनु बहुत ही होनहार था। बेटे की मौत से पिता सुरेश सिंह और मां रानी सिंह का रो-रोकर बुरा हाल है। कालोनी और रिश्तेदार उन्हें ढांढस बंधा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि पोखरे में डूबने से बालक की मौत हुई है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।