भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा ने इतिहास रचा है। पहले चरण के बाद दूसरे चरण के नतीजे भी  अभूतपूर्व रहे। नगर पालिका और नगर परिषद में भाजपा को  ऐतिहासिक जनसमर्थन मिला है। जनता के द्वारा मिले जनादेश पर सरकार पूरी तरह खरी उतरेगी और विकास में किसी तरह की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि रीवा, मुरैना, कटनी में नगर परिषद में भाजपा को शतप्रतिशत सफलता मिली है। 76 नगर पालिकाओं में से 65 में भाजपा को बढ़त मिली है और कांग्रेस 11 पर सिमटी है। 255 नगर परिषद में से 231 में भाजपा को बढ़त मिली, 16 कांग्रेस और 8 अन्य के खाते में गईं। उन्होंने कहा कि 2014 में 98 नगर पालिकाओं के चुनाव में भाजपा 54 सीटें( 55%,) मिली थीं, इस वर्ष 76 नगर पालिकाओं में से 65 सीट पर बढ़त रखकर बीजेपी अपना अध्यक्ष बनाने जा रही है, जीत का प्रतिशत  85 रहा है। इसी तरह 2014 में 264 नगर परिषद के चुनाव में भाजपा 154 सीटों पर विजयी हुई थी जो कुल 58.3% था। इस वर्ष 255 नगर परिषद के चुनाव में भाजपा 231 सीटों पर बढ़त के साथ अपना अध्यक्ष बनाने जा रही है और जीत का प्रतिशत 90.58 रहा है।

रायसेन, राजगढ़, सागर, जबलपुर, सिवनी, देवास, सीहोर, नरसिंहपुर, रीवा, मुरैना इन जिलों की नगर परिषदों में भाजपा का प्रदर्शन लगभग शत प्रतिशत रहा है। विदिशा, सीहोर, सागर, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर इन पांच जिलों की नगर पालिकाओं में शत प्रतिशत परिणाम बीजेपी के पक्ष में रहे हैं।

दीनदयाल परिसर में मना जीत का जश्न
नगर निकाय चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद दीनदयाल परिसर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग समेत पार्टी पदाधिकारियों की मौजूदगी में ढोल ढमाके के साथ जीत का जश्न मनाया गया। इस दौरान पंडित दीनदयाल और राजमाता विजयाराजे की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण भी किया गया।