नई दिल्ली

कुछ ही समय पहले Nothing phone (1) लॉन्च किया गया है। यह ट्रांसपेरेंट डिजाइन के साथ आता है। इसका डिजाइन ही इसकी यूएसपी है। यह मिड-रेंज के फीचर्स के साथ आता है। इसमें एक अलग सॉफ्टवेयर दिया गया है जिसे आप आसानी से कस्टमाइज कर सकते हैं। अब आपको ये लग रहा होगा कि इस सॉफ्टवेयर को चलाने के लिए आपको Nothing phone (1) खरीदना होगा। लेकिन आसान नहीं है। क्योंकि Nothing phone (1) के इंटरफेस को आप अपने पुराने फोन में भी ला सकते हैं।

स्मार्टफोन और अन्य गैजेट्स के लिए सबसे लोकप्रिय स्किन निर्माताओं में से एक, Dbrand है। हाल ही में Someting नामक एक नई स्किन सीरीज इस कंपनी द्वारा लॉन्च की गई है। यह Nothing phone (1) के व्हाइट वर्जन के डिजाइन को आपकी डिवाइस में उपलब्ध कराता है। 2डी स्किन में Nothing phone (1) जैसा तो अनुभव नहीं मिलेगा लेकिन काफी हद तक समान दिखेगा।

हर सपोर्टेड डिवाइस के लिए Something कुछ यूनीक उपलब्ध करा रहा है। उदाहरण के लिए, आईफोन 13 प्रो मैक्स के लिए Something स्किन वास्तव में फोन के इंटरनल पार्ट्स को दिखाती है। वहीं, Google पिक्सल 6 प्रो फोन के एक्चुअल लेआउट को दिखाती है। Dbrand ने पहले से ही कई स्मार्टफोन के लिए अपने सिग्नेचर 'टियरडाउन' स्किन बनाए हैं, जो कमोबेश समान डिजाइन के लिए ज्यादा कलरफुल अप्रोच दिखाते हैं।

Dbrand Something स्किन प्लेन स्किन और ग्रिप केस दोनों के रूप में उपलब्ध है। शिपिंग के लिए अतिरिक्त 5 अमेरिकी डॉलर देने होंगे। वहीं, स्किन की कीमत 24.95 अमेरिकी डॉलर है। इससे यूजर को कुल 29.95 अमेरिकी डॉलर (लगभग 2391.93 रुपये) का पेमेंट करना होगा। हालांकि, स्किन-केस की कीमत 49.90 अमेरिकी डॉलर (करीब 3985.23 रुपये) से शुरू होती है।