भोपाल

भाजपा की लोकसभा चुनाव की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है। प्रदेश में अब लगातार राष्टÑीय और दूसरे प्रदेश के सत्ता और संगठन से जुड़े नेता भी यहां के लोकसभा क्षेत्रों की होने वाली बैठकों में शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के अगले दिन से ही इस रणनीति पर काम भाजपा शुरू कर देगी।

बाहर के नेताओं के साथ लगभग सभी क्लस्टर की बैठके होंगी। जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, संगठन की राष्टÑीय मंत्री आशा लकड़ा, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जैसे नेता यहां पर आएंगे।  राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 27 फरवरी को प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना लोकसभा क्षेत्र की बैठक लेंगे। उनकी इस बैठक से पहले अमित शाह रविवार को यहां के क्लस्टर की बैठक लेने वाले हैं। बैठक से पहले यहां के क्लस्टर प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने सभी क्षेत्रों की बैठक कर ली है। शुक्रवार को उन्होंने मुरैना में बैठक ली, शनिवार को वे श्योपुर में बैठक लेंगे। रविवार को होने वाली क्लस्टर की बैठक के लिए वे शनिवार की रात को ही ग्वालियर पहुंच जाएंगे।

सीएम मोहन यादव जा चुके हैं आजमगढ़
भाजपा की इसी रणनीति के तहत मुख्यमंत्री डॅ. मोहन यादव भी उतर प्रदेश के आजमगढ़ जा चुके हैं। वे 13 फरवरी को आजमगढ़ गए थे, जहां पर उन्होंने क्लस्टर में आने वाले लोकसभा क्षेत्र आजमगढ़ -लालगंज-घोसी-बलिया और सलेमपुर लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ली थी।