अब तक की सबसे महंगी हिंदी फिल्म ब्रह्मास्त्र की रिलीज की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। अयान मुखर्जी की निर्देशित इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय भी हैं। यह फिल्म लगभग 8 सालों से चर्चा में है और रिलीज के लिए केवल 8 दिन बचे हैं, लेकिन हर तरफ बस इस फिल्म के बजट की चर्चा हो रही है, जो 410 करोड़ है। क्या इस माहौल में इतने बड़े बजट का रिस्क लेना कारगर होगा?

फिल्में चाहे बॉलीवुड की हों या फिर साउथ की, हर फिल्म का हाल लगभग सेम ही है। सबकी हालत खस्ता ही चल रही है। दर्शकों के सामने जो फिल्में हिट होकर सामने आती हैं, उन्हें लगता है कि उस इंडस्ट्री की कमाई हो रही है लेकिन ये सरासर गलत है। चार में से एक फिल्म चलने की वजह से हम किसी भी इंडस्ट्री को जज नहीं कर सकते हैं। जहां ह्यलाल सिंह चड्ढा जैसी बड़े बजट की फिल्म पर्दे पर बुरी तरह पिट गई वहीं ब्रह्मास्त्र के बारे में तो क्या ही कहें। आपको बता दें कि ह्यब्रह्मास्रह्ण इंडियन सिनेमा की अब तक की सबसे महंगे बजट की फिल्म है। इसका बजट 410 करोड़ है।

फिल्म का बजट 410 करोड़
बॉलीवुड हंगामा के सूत्रों के अनुसार, प्रिंट और प्रचार खर्च को छोड़कर ब्रह्मास्त्र का बजट 410 करोड़ है। बॉलीवुड हंगामा के एक करीबी सूत्र ने बताया कि, ह्ययह अब तक की सबसे महंगी बॉलीवुड फिल्म है और फिल्म के हर फ्रेम पर खर्च दिखाई देगा। इसका विचार एक बड़े स्क्रीन तमाशा बनाने का था जैसा पहले कभी नहीं हुआ और अयान और उनकी टीम ऐसे सीन्स के साथ आने में कामयाब रहे हैं।