लॉर्ड्स
       

इंग्लैंड के खिलाफ  (14 जुलाई) को खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की करारी हार हुई है. लॉर्ड्स में हुए इस मैच में टीम इंडिया को जीत के लिए 247 का टारगेट मिला था लेकिन भारतीय टीम इसे पाने में फेल साबित हुई. भारतीय टीम यहां सिर्फ 146 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और मैच में 100 रनों से करारी हार मिली.

इसी के साथ ही अब तीन मैच की वनडे सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर है और 17 जुलाई को होने वाले मैच से सीरीज़ का नतीजा निकलेगा.

इंग्लैंड- 246/10
भारत- 146/10

इंग्लैंड की ओर से इस मैच के हीरो रीस टॉप्ली रहे, जिन्होंने 9.5 ओवर में 24 रन देकर 6 विकेट लिए और भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. टॉप्ली ने रोहित शर्मा, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों का विकेट लिया. जबकि अंत में मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और प्रसिध कृष्णा को भी आउट किया.

भारत के टॉप ऑर्डर ने टेक दिए घुटने

टीम इंडिया को इस मैच में बल्लेबाजों ने धोखा दे दिया. कप्तान रोहित शर्मा खाता भी नहीं खोल पाए, शिखर धवन भी सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हुए. ऋषभ पंत 0, विराट कोहली 16 रन बनाकर आउट हुए और टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की पोल खुल गई. लॉर्ड्स की पिच कुछ हरकत कर रही थी, जिसका टीम इंडिया के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था.

भारत ने 31 पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे, उनके बाद हार्दिक पंड्या-सूर्यकुमार यादव ने कुछ पारी को संभाला लेकिन वो आउट हुए और भारत को स्कोर 101 पर 6 विकेट हो गया था. रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी के बीच हुई 39 रनों की साझेदारी ने कुछ देर तक टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन ये जीत पाने के लिए नाकाफी था.

इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर भी हुआ था फेल

टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बॉलिंग की और ये फैसला सही साबित हुआ. इंग्लैंड की आधी टीम 102 पर ही आउट हो गई थी, अंत में जाकर टीम को पुछल्ले बल्लेबाज़ों ने संभाला. इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय ने अच्छी शुरुआत दिलवाई थी लेकिन 41 के स्कोर पर टीम को झटका लगा.

इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर फ्लॉप हुआ तो अंत में मोइन अली (47), डेविड विली (41) रन ने अपनी टीम को मुश्किल से निकाला. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 47 रन देकर चार विकेट लिए, उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को दो-दो विकेट मिले.