नई दिल्ली
 
पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सीनियर भारतीय खिलाड़ियों के अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए आराम करने पर सवाल उठाया है। गावस्कर का कहना है कि वे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल को नहीं छोड़ते हैं तो देश के लिए खेलने के लिए क्यों आराम चाहते हैं। पिछले कुछ महीनों में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह सहित कई भारतीय सितारों को आराम मिला, जिसने बीसीसीआई की चयन नीति पर सवाल उठाए।

विराट कोहली और रोहित शर्मा अच्छी लय में नहीं हैं, लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने उनको पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज, फिर आयरलैंड के खिलााफ टी20 सीरीज और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए आराम दिया है। चयनकर्ताओं का इस बारे में कहना है कि वे वर्कलोड को कम करना चाहते हैं। ऐसे में सुनील गावस्कर ने कहा है कि 20-20 ओवर के मैच आपके शरीर पर ज्यादा प्रभाव नहीं डालते हैं।  

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा, "देखिए, मैं आराम करने वाले खिलाड़ियों से सहमत नहीं हूं (भारत के मैचों के दौरान)। बिल्कुल भी नहीं। आप भारत के लिए खेल रहे हैं। आप आईपीएल के दौरान आराम नहीं करते हैं, लेकिन भारत के लिए खेलते समय आराम करते हैं। मैं इससे सहमत नहीं हूं। आपको भारत के लिए खेलना होगा। आराम के बारे में बात न करें। T20 में एक पारी में केवल 20 ओवर हैं। यह आपके शरीर पर कोई ज्यादा भार नहीं डालता है। टेस्ट मैचों में, दिमाग और शरीर पर भार होता है, लेकिन टी 20 क्रिकेट में ऐसी कोई समस्या नहीं है (खेलने में)।"