भिलाई

महामानव मल्टीपर्पस सोसायटी, भिलाई दुर्ग द्वारा डॉ. बाबा साहेब आम्बेडकर सांस्कृतिक भवन सेक्टर -6 भिलाई में कैरियर गाइडेंस कार्यशाला का आयोजन किया गया। भिलाई- दुर्ग के अतिरिक्त अन्य जिलों से भी आये छात्र-छात्राओं को शिक्षा व अन्य क्षेत्रों में कैरियर कैसे बनायें एवं तय करे पर सकारात्मक टिप्स देकर बेहतरीन तरीके से मोटिवेट किया गया।  कार्यशाला में उपस्थित छात्रों प्रशंसा की और बेहतरीन मोटिवेशन के लिए  महामानव संस्था को धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महादेव कावरे (दुर्ग संभागीय आयुक्त) ने अपने संघर्षमयी जीवन को बताते हुए सबको प्रेरित किये व सुविधाओं का उपयोग सही तरीके से सही सोच के साथ किया जाये तो सफलता जरूर मिलेगी क्योकि जब सुविधाएं नहीं थी तो लोगों के पास बहाना नहीं होता था बल्कि उनके हौसले, उनकी लगन और मेहनत ही उनके लिए सुविधाओं का काम करते थें, इसलिए आज कि समय में बहाना बनाना अर्थात स्वयं को पीछे लेकर जाना होगा। जैसे अनेक उदाहरण से उन्होंने सबको कैरियर के प्रति मोटिवेट किया।

डॉ संजय वालवान्द्रे ने कहा हम चाहे कितना भी अच्छा नॉलेज रखे, कितनी भी अच्छी सुख सुविधाओं के बीच रहकर पढ़ाई करें किन्तु हमे जो बनाना है उसके प्रति अगर हमारा स्वयं का आत्मविश्वास नहीं है तो हम कभी भी आगे नहीं बढ़ पायेगे।