धार
अभाविप द्वारा देशभर में चलाये जाने वाले वृक्षारोपण अभियान के निमित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धार इकाई द्वारा धार कॉलेज व समृद्धि नर्सिग विद्यालय में  वृक्षारोपण किया साथ ही महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद जन्म जयंती  का पावन अवसर होने पर अभियान के साथ ही आजाद जी को स्मरण करते हुए 11 वृक्ष उनकी जन्म जयंती पर लगाए ।

वृक्षारोपण के बाद विद्यार्थी परिषद ने छात्रों व अध्यापकों के साथ मिलकर छात्रों को यह शपथ भी दिलाई की हम वर्ष भर मित्र की तरह इन वृक्षों की देखभाल कर इनका सरंक्षण करेगे व 1 वर्ष बाद वृक्षों का जन्मदिन भी मनाएंगे। अभियान प्रमुख महेंद्र सिंह ठाकुर एवं नगर मंत्री रोहित रघुवंशी ने  संयुक्त रूप से बताया कि विकास के पथ पर अग्रसर होते हुए मनुष्यों द्वारा वृक्षों के दोहन से हमे पर्यावरण असंतुलन का सामना करना पड़ रहा है  ,इसे रोकने व कम करने के लिए पूरे  देशभर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रकल्प स्टूडेंट फ़ॉर डेवेलपमेंट द्वारा एक करोड़ पौधारोपण करने का लक्ष्य लिया है। यह अभियान 20 से 27 जुलाई तक चलाया जा रहा है । जिसमें हर रोज जिले भर में पौधारोपण किया जा रहा है विद्यार्थी  परिषद ने सामाजिक संस्थाओं  ओर सामाजिक संगठनों को भी पौधारोपण के लिए आव्हान किया है।

इसी के साथ प्रत्येक कैंपस जाकर विद्यार्थियों को वृक्षमित्र बनाया जा रहा है । एक वृक्ष मित्र 5 पौधे लगाकर उनका सरंक्षण का संकल्प लेंगे। नगर पालिका परिषद धार भी विद्यार्थी परिषद के इस अभियान में परिषद के साथ मिलकर धार नगर को हरियाली चूनर उड़ाने के लिये संकल्पित होकर कार्य कर रही है । इस अवसर पर शिक्षा संस्थानो के शिक्षक गण व विद्यार्थी परिषद के  विनीत चौहान सर,  मयाराम वास्केल, शुभम सिसोदिया,राहुल चावड़ा  सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।