जबलपुर

दिल्ली से आज सुबह जबलपुर के लिए उड़े स्पाईसजेट 2962 प्लेन में अचानक आग लग जाने के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर ही इमरजैंसी लैंडिंग करना पड़ी है। बताया जा रहा है कि जिस समय फ्लाईट में आग लगने की घटना सामने आई उस वक्त तक वह 5 हजार फीट ऊपर आसमान में पहुंच चुका था। चूंकि इस फ्लाईट में जबलपुर से जुड़े यात्री भी शामिल थे इसलिए खबर जबलपुर तक तत्काल आ गई और यहां यात्रियों के परिजन डुमना एयरपोर्ट पहुंच कर अपने परिजनों की कुशलक्षेम पता करने में जुट गए।

पैसेंजर्स की नजर पड़ी चिंगारी पर
बताया जा रहा है कि सुबह सवा छह बजे के लगभग दिल्ली एयरपोर्ट पर जैसे ही फ्लाईट टेक आॅफ होने के कुछ देर बाद उसमें से उड़ती हुई चिंगारी पर कुछ यात्रियों की ही नजर पड़ गई। यात्री घबरा गए और चीख-पुकार मच गई और तत्काल ही पायलट को इसकी सूचना दी गई। पायलट ने अपनी सूझ-बूझ से तत्काल ही दिल्ली एयरपोर्ट पर बात कर इमरजैंसी लैंडिंग की परमीशन ली और दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी यहां तत्काल रनवे खाली करा दिया। इससे फ्लाईट को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर सकुशल लैंड कर लिया गया। प्लेन से उतरते ही यात्री घबरा कर एयरपोर्ट की ओर भागे और प्लेन पूरा खाली हो गया। घबराए यात्रियों को अधिकारी-कर्मचारियों ने सांत्वना दी वहीं इसके वीडियो वायरल हो गए। बताया जा रहा है कि प्लेन के भीतर चिंगारी के साथ ही धुआं-धुआं हो गया था और अंदर घुटन हो रही थी।

50 यात्री सवार थे अधिकतर जबलपुर के
 स्पाइसजेट 2962 की इस फ्लाइट में 50 यात्री सवार थे। इसमें से अधिकतर जबलपुर या जबलपुर से कहीं और रवाना होने के लिए सवार थे। इधर इस घटनाक्रम की सूचना मिलते ही जबलपुर में खलबली मच गई। डुमना एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक दिल्ली में क्या हुआ है इसकी सूचना उन तक नहीं आई है लेकिन यह जरुर हुआ है कि आज सुबह साढ़े आठ बजे आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाईट देर से आने की सूचना मिली है। स्पाइसजेट की फ्लाईट आज साढ़े दस बजे तक जबलपुर पहुंच रही है। फिलहाल मामले पर स्पाइसजेट कम्पनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है न ही किसी प्रकार से घटना का खंडन या पुष्टि की गई है।