सूरज बड़जात्या ने अपनी अगली फिल्म 'ऊंचाई' की रिलीज डेट अनाउंस कर दी है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, परिणीति चोपड़ा, बोमन ईरानी, अनुपम खेर, नीना गुप्ता, सारिका और डैनी डेन्जोंगपा जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। सूरज इस फिल्म को इस साल 11 नवंबर के दिन रिलीज करेंगे। खास बात यह है कि इसी दिन सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर 'योद्धा' और हॉलीवुड फिल्म 'ब्लैक पैंथर: वाकांडा फॉरएवर' भी रिलीज हो रही हैं। अब देखना यह होगा कि यह क्लैश कितना घमासान होगा या फिर किस फिल्म के मेकर अपनी रिलीज डेट में बदलाव करेंगे।

तीन दोस्तों की कहानी है 'ऊंचाई'
बात करें फिल्म 'ऊंचाई' की तो यह एक एंडवेंचर-ड्रामा फिल्म है। इसे सूरज बड़जात्या खुद अपने बैनर तले बना रहे हैं और इसका निर्देशन भी वे ही कर रहे हैं। इसकी कहानी भी उन्होंने खुद ही लिखी है। कहानी तीन दोस्तों अमिताभ, बोमन और अनुपम के इर्द-गिर्द बुनी गई है जो ट्रेक पर निकलते हैं। फिल्म की शूटिंग पिछले साल नेपाल में की गई थी। इस फिल्म के जरिए सूरज 7 साल के ब्रेक के बाद वापस लौट रहे हैं। उनकी आखिरी फिल्म 2015 में रिलीज हुई 'प्रेम रतन धन पायो' थी। फिल्म से जुड़ी सबसे खास बात यह है कि इसके जरिए अमिताभ और सूरज पहली बार साथ काम कर रहे हैं।

पहले ही अनाउंस हो चुकी है 'योद्धा' की रिलीज डेट
वहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर एक्शन फिल्म 'योद्धा' के मेकर्स पहले से ही इस दिन अपनी फिल्म रिलीज करने का इंतजार कर रहे हैं। करन जौहर के बैनर तले बन रही इस फिल्म में सिद्धार्थ के साथ दिशा पाटनी और राशि खन्ना भी नजर आएंगी। इस फिल्म की अनाउंसमेंट पिछले साल नवंबर में हुई थी।

इसी दिन पांच भाषाओं में आएगी मार्वल की फिल्म
इसके अलावा हॉलीवुड के मशहूर मार्वल स्टूडियोज की अगली फिल्म 'ब्लैक पैंथर: वाकांडा फॉरएवर' भी इसी दिन रिलीज होनी है। मेकर्स इसे हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज करेंगे। पहले यह फिल्म 8 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी पर अब इसे इस साल 11 नवंबर को ही रिलीज किया जाएगा। यह 2018 में रिलीज हुई 'ब्लैक पैंथर' का सीक्वल होने के साथ ही मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) की 30वीं फिल्म भी है।