भोपाल
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा अक्सर ही अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। अब एक बार फिर उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी को लेकर विवादास्पद टिप्पणी की है। नरोत्तम मिश्रा ने शबाना आजमी को 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग का एजेंट और स्लीपर सेल करार दिया है।

गैर भाजपा शासित राज्यों में अपराध नहीं दिखता
दरअसल, एक्ट्रेस शबाना आजमी ने 2002 में गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो के साथ सामूहिक दुष्कर्म के  11 दोषियों की रिहाई का विरोध करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी थी। इसी पर शुक्रवार को राज्य के गृह मंत्री ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा जब गैर भाजपा राज्य में अपराध होते हैं तो ये लोग एक शब्द भी नहीं बोलते हैं। क्योंकि इन्हें सिर्फ भाजपा शासित राज्यों में अपराध दिखते हैं।

झारखंड और उदयपुर मामलों पर  चुप्पी क्यों
भाजपा नेता ने कहा कि झारखंड में जब एक नाबालिग लड़की की हत्या हुई तो ये लोग चुप क्यों थे, उदयपुर हत्याकांड पर एक शब्द भी क्यों नहीं कहा? नरोत्तम मिश्रा ने शबाना आजमी को टुकडे-टुकड़े गैंग का एजेंट और स्लीपर सेल बताया। आगे उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं जिन्होंने अवॉर्ड वापसी की पहल की थी।

बिलकिस बानो पर बोलीं शबाना आजमी
बता दें कि गुरुवार को एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा था कि बिलकिस बानो ने हिम्मत नहीं हारी। वह पूरे रास्ते लड़ी। उसने इन लोगों को दोषी ठहराया और जैसा कि उसके पति ने कहा कि जब वह अपना जीवन सामान्य तरीके से जीने वाली थी, तभी न्याय का यह बड़ा मजाक हो गया।

अदालत ने दोषियों को रिहा किया
गौरतलब है कि बिलकिस बानो के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसके परिवार के सात सदस्यों की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा पाने वाले 11 लोगों को गुजरात सरकार ने अपनी छूट नीति के तहत रिहा करने की अनुमति दे दी, जिसके बाद 15 अगस्त को सभी दोषी गोधरा उप-जेल से बाहर निकल गए।