श्रीनगर
सुरक्षा बलों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि वांडकपोरा इलाके में हुए एनकाउंटर में आतंकवादी कैसर कोका को मार गिराया गया है, जबकि दूसरे आतंकवादी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। दहशतगर्दों के पास से सुरक्षा बलों ने अमेरिका में बनी राइफल (एम -4 कार्बाइन) और एक पिस्तौल बरामद की है। साथ ही हथियार और गोला-बारूद के साथ दूसरी आपत्तिजनक सामग्रियां भी बरामद की गई हैं।

लश्कर के हाइब्रिड आतंकी की गिरफ्तारी
यह मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवानों की ओर से बारामूला में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार करने के कुछ दिनों बाद हुई है। आतंकवादी की पहचान तिलगाम पाईन निवासी मोहम्मद इकबाल भट के रूप में हुई है। उसे बारामूला के क्रीरी इलाके में एक चौकी पर गिरफ्तार किया गया था।

कुपवाड़ा में एक आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद
वहीं, कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर शुक्रवार को तड़के सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर जिले के करनाह सेक्टर के गुरान नाला अमरोही में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया। मौके से एक एके राइफल, तीन एके मैगजीन, 200 एके कारतूस, तीन पिस्तौल, चार पिस्तौल की मैगजीन और चार हथगोले बरामद किए गए।