ग्वालियर
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के दौरान आज भिंड में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए फायरिंग की गई वहीं छतरपुर में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही विद्या अग्निहोत्री के पति की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। अनूपपुर में  दो गुटों के बीच विवाद  हो गया। बाकी स्थानों पर इस बार चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह रहा। दोपहर तक मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारें लगी रही। दूसरे चरण में भी मतदान प्रतिशत पचास के पार होने की संभावना है।

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 47 जिलों के 106 जनपद पंचायतों की 7655 ग्राम पंचायतों में 23 हजार 967 मतदान केन्द्रों पर भारी सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान कराया जा रहा है। भिंड जिले के फूप थाना क्षेत्र के सराय ग्राम पंचायत के नईगढ़ी मतदान केंद्र पर फायरिंग की सूचना है। करीब आधा दर्जन बदमाशों ने फायरिंग की है। दूसरे गांव के लोगों ने आकर मतदान को प्रभावित करने की भी कोशिश की है। मतदाताओं में दहशत का माहौल है। सुरपुरा के बिजोरा पोलिंग बूथ पर भी 3 से 4 राउंड फायरिंग की सूचना है। घटना में दो लोगों के घायल होने की खबर है।

मांगा वोट-मारी गोली
इधर, कल सुरपुरा थाना क्षेत्र के बिजौरा गांव में पंचायत चुनाव को लेकर कुछ लोग रामदास सिंह भदौरिया के घर वोट मांगने पहुंचे। बताया जाता है कि वोट मांग रहे युवकों ने उनके प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने की बात कही, जिसको लेकर रामदास के परिजनों ने ऐतराज जताया तो विवाद हो गया और इसी दौरान कुछ लोगों ने रामदास के परिवार वालों पर फायरिंग कर दी। फायरिंग में16 वर्षीय बालिका कोमल पुत्री अनिल सिंह भदौरिया के पेट में गोली जा लगी।

वहीं दूसरी गोली बालिका के चाचा राजन सिंह भदौरिया को लगी। घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी, जब तक आरोपी मौके से भाग निकले। पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान के मुताबिक पुलिस पार्टियां आरोपियों की तलाश में जुटी हैं।

एक दर्जन प्रत्याशी नजरबंद
उधर जवासा में भी चुनावी विवाद के दौरान फायरिंग हो गई। घटना के बाद हरकत में आए पुलिस-प्रशासन ने भाजपा के पूर्व विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह सहित सभी प्रत्याशियों को नजरबंद कर दिया है। गौरतलब है कि वार्ड क्रमांक 6 जवासा से नरेन्द्र सिंह की पत्नी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही हैं। इसी वार्ड के राजीव सिंह रिदौली सहित करीब एक दर्जन प्रत्याशियों को किया नजरबंद किया गया है।

प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने को लेकर दो गुटों में हुआ विवाद
अनूपपुर में पंचायत चुनाव के दौरान दो गुटों में विवाद हो गया। अपने-अपने गुट के प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने को लेकर विवाद हुआ है। जिससे चुनाव प्रभावित हो रहा था। घटना की सूचना के मौके पर डीएसपी सहित देवहरा चौकी पुलिस की टीम पहुंच गई है। जैतहरी जनपद के ग्राम पंचायत डोंगरटोला के अमिलिहा मतदान केंद्र की घटना है। गौरतलब है कि संवेदनशील 3580 मतदान केन्द्रों पर व्यापक पुलिस बल तैनात किया गया है। दूसरे चरण में जिला पंचायत सदस्य के 291, जनपद पंचायत सदस्य के 2227  सरपंच पद के 7373 और पंच पद के  22451 पदों के लिए मतदान हो रहा है।

प्रत्याशी पति की गाड़ी में तोड़फोड़
छतरपुर जिले भगवा जिला पंचायत सदस्य वार्ड क्रमांक 21 से चुनाव लड़ रही विद्या अग्निहोत्री की पति की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई है। आरोप है कि प्रत्याशी विद्यावती अग्निहोत्री के पति हरिओम अग्निहोत्री देर रात समर्थकों के साथ वोटर्स को पैसे बांट रहे थे। जिन लोगों को पैसे नहीं मिले, उन्होंने प्रत्याशी के पति की गाड़ी को घेरकर पथराव कर दिया। देर रात की घटना बताई जा रही है।