मुंबई
 
शिवसेना नेता संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को तलब किया है। राउत दोपहर 12 बजे एजेंसी के सामने पेश होंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय के सामने इकट्ठा नहीं होने की अपील की है। राउत ने ट्वीट किया, "मैं आज दोपहर 12 बजे ईडी के सामने पेश होऊंगा। मुझे जारी किए गए समन का मैं सम्मान करता हूं और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना मेरा कर्तव्य है। मैं शिवसेना कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय में इकट्ठा नहीं होने की अपील करता हूं। चिंता मत करो !"

राउत ने ट्वीट के साथ पोस्ट की तस्वीर
शिवसेना सांसद ने इस पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी शेयर की है। यह तस्वीर शिवसेना की स्थापना करने वाले दिवंगत बाल ठाकरे की है, जिसके सामने वह खड़े हैं। ईडी की ओर से तलब किए जाने के बाद राउत को मंगलवार को पूछताछ के लिए पेश होना था। हालांकि उन्होंने अपने वकील के जरिए एजेंसी से दो हफ्ते के लिए पूछताछ टालने की अपील की थी। लेकिन एजेंसी ने उन्हें नया नोटिस जारी किया और 1 जुलाई को पेश होने के लिए कहा।

11.15 करोड़ की संपत्ति अस्थायी तौर पर कुर्क
ईडी ने अप्रैल में राउत की पत्नी वर्षा राउत और सांसद के दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये की संपत्ति को अस्थायी तौर पर कुर्क कर लिया था। वहीं, संजय राउत को समन भेजे जाने पर शिवसेना ने सवाल उठाया। पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा था कि एजेंसी ने भाजपा के प्रति अपनी परमभक्ति का उदाहरण पेश किया है। इसी के तहत उन्हें समन जारी किया गया है।