लंदन

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का विम्बलडन में धमाल प्रदर्शन जारी है. उन्होंने अपने क्रोएशिया के पार्टनर मेट पेविक (Mate Pavic) के साथ मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सानिया और मेट की जोड़ी टूर्नामेंट में छठी सीड है.

इस जोड़ी ने क्वार्टर फाइलन में चौथी सीड गैब्रिएला डाब्रॉस्की (कनाडा) और जॉन पीयर्स (ऑस्ट्रेलिया) की जोड़ी को करारी शिकस्त दी. सोमवार को खेले गए सानिया और मेट की जोड़ी ने 6-4, 3-6, 7-5 से अंतिम-4 में जगह बनाई.

सानिया इस 2022 सीजन के बाद संन्यास लेंगी

सानिया मिर्जा ने पहले ही यह ऐलान कर दिया है कि ये 2022 उनके करियर का आखिरी सीजन है. इसके बाद वह संन्यास ले लेंगी. सानिया और मेट का अगला मुकाबला यानी सेमीफाइनल की टक्कर रोबर्ट फराह और जेलेना ओस्ताफेंको या फिर दूसरी सीड नैल स्कुप्सी और डेसिरै क्रॉक्ज़िक से होगा.

दूसरे राउंड में सानिया की जोड़ी को मिला वॉकओवर

सानिया और मेट की जोड़ी शानदार प्रदर्शन कर रही है. यदि यह जोड़ी पहले सर्विस करती है, तो 73 प्रतिशत जीत के चांस होते हैं, जबकि दूसरी सर्विस करने पर जीत का प्रतिशत घटकर 65 हो जाता है. इस जोड़ी को दूसरे दौर में फायदा मिला था, जब उनका मुकाबला इवान डोडिग और लतिशा चैन की जोड़ी से होना था, लेकिन यह जोड़ी बाहर हो गई, तब सानिया-मेट को वॉकओवर मिला. इसके बदौलत सानिया की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंची.

2015 में सानिया ने महिला डबल्स में यह खिताब जीता था, लेकिन इस बार वह अपने पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गईं. हालांकि मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचकर सानिया ने अपना सफर जारी रखा है. दूसरी तरफ, फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले रोहन बोपन्ना मौजूदा विम्बलडन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.