मुंबई

       
फिल्ममेकर लीना मण‍िमेकलई की डाक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर ने विवाद खड़ा कर दिया है. 2 जुलाई को रिलीज इस पोस्टर में 'मां काली' को सिगरेट पीते और हाथ में LGBTQ का झंडा लिए दिखाया गया है. अब इतने बड़े बवाल के बाद फिल्ममेकर लीना मण‍िमेकलई का रिएक्शन आया है.

लीना ने ट्वीट किया- 'फिल्म उन घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है जो उस शाम की है जब काली प्रकट होती है और टोरंटो की सड़कों पर टहलती है. यदि आप तस्वीर देखते हैं, तो हैशटैग "अरेस्ट लीना मणिमेकलई" न डालें और हैशटैग "लव यू लीना मणिमेकलई" डालें'.  लीना के इस क्लैर‍िफ‍िकेशन के बावजूद सोशल मीड‍िया यूजर्स की नाराजगी कम नहीं हुई. लोगों ने उन्हें फिर से जमकर फटकार लगाया है.

लोगों ने फिर लगाई फटकार

एक ने लिखा- 'क्या हो तुम कहां से आई हो. शरम नहीं आई जो हिंदू की मां को इस तरह दिखाया. तुम कहां और मां कहां.' एक अन्य ने लिखा- 'मुझे समझ नहीं आता क‍ि ऐसे लोग हिम्मत कैसे करते हैं..इनको दूसरों की भावनाओं का कोई ख्याल नहीं होता क्या. मैं दिल्ली पुल‍िस, @HMOIndia @PMOIndia से प्रार्थना करता हूं क‍ि इसको कड़ी सजा दें.'

कनाडा फिल्म फेस्ट‍िवल में हुआ प्रीम‍ियर

कई लोगों ने लीना के ट्वीट पर उन्हें बुरा-भला कहा है. फिल्म की बात करें तो लीना ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म का पोस्टर शेयर कर बताया था क‍ि इस फिल्म को कनाडा फिल्म फेस्ट‍िवल (Rhythms of Canada) में प्रीम‍ियर किया गया है.