नई दिल्ली
 
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को लंदन के ओवल में पहले एकदिवसीय मैच के दौरान इंग्लैंड में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित एकदिवसीय मैचों में किसी भी मेहमान खिलाड़ी (14) द्वारा सर्वाधिक अर्धशतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने राहुल द्रविड़, विराट कोहली और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

राहुल द्रविड़, विराट कोहली और केन विलियमसन ने इंग्लैंड में पुरुषों के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 13 बार पचास से अधिक स्कोर बनाए हैं। वहीं, रोहित शर्मा ने 14वीं बार ये कमाल करते हुए इन दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने 58 गेंदों में 76 रन बनाए, जबकि शिखर ने 54 गेंदों में 31 रन बनाकर भारतीय टीम को 111 रन के लक्ष्य का पीछा 18.4 ओवर में करने में मदद की।

इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने स्विंग गेंदबाजी से कमाल किया, क्योंकि उन्होंने छह विकेट झटके और मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाए और इंग्लैंड को 110 रनों पर समेट दिया। भारत का इंग्लैंड की टीम का ये वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे छोटा स्कोर है। ये स्कोर एक ऐसी टीम ने बनाया है, जिसने एक मैच पहले आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच में ही 498 रनों का विशाल स्कोर बनाया था।