नई दिल्ली
 
रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 50 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत के फुलटाइम कप्तान रोहित शर्मा ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। कोविड के कारण इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाए रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान टी20 सीरीज में शानदार वापसी की है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में जीत हासिल करके रोहित ने फुलटाइम कप्तान बनने के बाद टी20 इंटरनेशनल में लगातार 13वीं जीत हासिल करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है और वह खेल के इतिहास में सबसे छोटे प्रारूप में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले टी20 कप्तान हैं।

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम द्वारा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस काफी खुश दिखे। रोहित की इस शानदार उपलब्धि पर सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई। दरअसल रोहित शर्मा को सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम का फुलटाइम कप्तान बनने के बाद से अभी तक एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम सही दिशा में आगे बढ़ रही है। भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और अब इंग्लैंड जैसी टीमों को मात दी है।
 
पहले टी20 की बात करें तो हार्दिक पांड्या को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का चुना गया। उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को 198 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। जवाब में इंग्लैंड ऑलआउट होने से पहले केवल 148 रन ही बना सका।