नई दिल्ली
 
भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज एजबेस्टन में खेला जाएगा। इसी मैदान पर भारत ने रिशेड्यूल टेस्ट मैच गंवाया था। ऐसे में भारत ये मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करके हिसाब चुकता करना चाहेगा। दूसरे टी20 में भारतीय सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध होंगे। ऐसी उम्मीद है कि सीनियर्स के आने से युवा खिलाड़ियों का पत्ता कटेगा। हालांकि युवा खिलाड़ियों ने अपने खेल से सबको प्रभावित किया है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने दावा किया है कि दूसरे टी20 मैच में ईशान किशन की जगह ऋषभ पंत ओपनिंग कर सकते हैं। पंत इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच का हिस्सा नहीं थे। लेकिन वह एजबेस्टन में होने वाले दूसरे मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। गौरतलब है कि ऋषभ पंत ने इसी मैदान पर खेले गए रिशेड्यूल टेस्ट मैच में शतक और अर्धशतक लगाया था।

पार्थिव पटेल ने कहा, ''दिनेश कार्तिक नंबर 1 फिनिशर रहे हैं, ईशान किशन इस साल टी20  में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं और ऋषभ पंत ऋषभ पंत हैं। हालांकि आईपीएल उनके लिए अच्छा नहीं गया। वह एजबेस्टन टेस्ट से उस शतक और अर्धशतक से आत्मविश्वास लाएंगे। वह ईशान किशन की जगह ओपनिंग कर सकते हैं और उन्हें शीर्ष पर कुछ मौके मिल सकते हैं।'' उन्होंने आगे कहा, ''अक्षर पटेल की जगह रवींद्र जडेजा लेंगे। अर्शदीप सिंह की जगह जसप्रीत बुमराह भी आएंगे। मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाएंगे। विराट कोहली और ऋषभ पंत दोनों वापसी कर सकते हैं, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि किसे बाहर रखा जाएगा।''

पार्थिव पटेल से पहले दिग्गज सुनील गावस्कर और वसीम जाफर भी ऋषभ पंत को बतौर ओपनर देखना की इच्छा जताई है। गावस्कर का मानना है कि ऋषभ पंत को सीमित ओवरों के प्रारूप में बल्लेबाजी क्रम में टॉप ऑर्डर में प्रमोट किया जाना चाहिए, जैसा कि ऑस्ट्रेलिया ने गिलक्रिस्ट के साथ किया था, जो टेस्ट में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे।