Xiaomi ऑफिशियल तौर पर लोकप्रिय Redmi K सीरीज़ को भारत में वापस ला रहा है। कंपनी ने अभी भारत में Redmi K सीरीज के अगले स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख की पुष्टि की है। Redmi K50i स्मार्टफोन भारत में 20 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। 2019 से Redmi K20 सीरीज के बाद यह पहला Redmi K सीरीज फोन होगा। इसे कुछ हफ्ते पहले Poco X4 GT ग्लोबल के तौर पर लॉन्च किया गया था। Redmi K50i अमेज़न पर उपलब्ध होगा और अमेज़न स्पेशल का हिस्सा है, जिसका मतलब ये है कि Xiaomi की वेबसाइट और स्टोर के अलावा अमेज़न पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

कीमत
एक रिपोर्ट से पता चलता है कि Redmi K50i भारतीय बाजार में दो कॉन्फ़िगरेशन – 6GB + 128GB और 8GB + 256GB में लॉन्च होगा। स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन – फैंटम ब्लू, स्टील्थ ब्लैक और क्विक सिल्वर में लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi Redmi K50i भारत में 22 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

स्पेसिफिकेशन्स
आगामी Redmi K50i को एक रीब्रांडेड Redmi Note 11T Pro (चीनी वेरिएंट) होने की उम्मीद है, जिसने हाल ही में वैश्विक स्तर पर POCO X4 GT के रूप में अपनी शुरुआत की। Redmi K50i के बारे में कहा जाता है कि यह 6.6-इंच की फुल HD+ डिस्प्ले और 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 8100 प्रोसेसर और माली G610 GPU द्वारा संचालित हो सकता है। यह Android 12 पर आधारित MIUI 13 को आउट ऑफ द बॉक्स बूट करेगा।

फीचर्स
आगामी Redmi K-सीरीज़ डिवाइस में ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप पेश करने के लिए कहा गया है जिसमें 64MP सैमसंग GW1 प्राइमरी सेंसर, 2MP मैक्रो सेंसर और 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए, यह 16MP का कैमरा दे सकता है। फोन में  5080mAh की बैटरी और 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट  है। रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि Xiaomi रिटेल बॉक्स में 67W चार्जिंग एडॉप्टर बंडल करेगा।