भोपाल
राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के देवास, इंदौर, दतिया, राजगढ़, निवाड़ी जिले के पांच मतदान केंद्रों पर 27 जून को दोबारा मतदान कराने के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिए हैं। आयोग के सचिव राकेश सिंह के अनुसार राजगढ़ और निवाड़ी जिले में एक-एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान होगा।

इसके अलावा इंदौर की जनपद पंचायत डॉक्टर अंबेडकर नगर महू की ग्राम पंचायत हरनिया खेड़ी के वार्ड क्रमांक 16 के मतदान केंद्र क्रमांक 34 में पंच पद हेतु, दतिया जिले की जनपद पंचायत दतिया की ग्राम पंचायत राजपुर के मतदान केंद्र क्रमांक 357 बरोदी तथा ग्राम पंचायत हतलई के मतदान केंद्र क्रमांक 300 प्राथमिक पाठशाला हतलई के लिए पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत सदस्य के लिए पुनर्मतदान 27 जून को कराया जाएगा।

इसके अलावा देवास जिले के बागली जनपद के पुंजपुरा में पंच पद के लिए दोबारा मतदान कराने के आदेश दिए गए हैं। इन मतदान केंद्रों पर 27 जून को सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक पुनर्मतदान कराया जाएगा। मतदान के तुरंत बाद मतदान केंद्र में ही मतगणना भी की जाएगी। चुनाव परिणाम की घोषणा आयोग द्वारा तय तिथि पर होगी। इसके लिए कलेक्टरों को मतदान दल आज ही भेजकर चुनाव की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए गए हैं।