श्रीनगर
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज कारगिल विजय दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। यहां वह कारगिल विजय दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। राजनाथ सिंह ने खुद इस बाबत ट्वीट करके जानकारी दी है। शनिवार को उन्होंने ट्वीट करके लिखा, कल 24 जुलाई को मैं जम्मू कश्मीर का दौरा करूंगा, जहां कारगिल विजय दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लूंगा। माना जा रहा है कि राजनाथ सिंह आरएसएस के महासचिव दत्तात्रेय होसबोले के साथ यहां पहुंचेंगे, यहां राजनाथ सिंह गुलशन मैदान में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे।
 

भारतीय सेना भी कारगिल विजय दिवस को मनाने के लिए तैयारियां कर रही है। कारगिल वॉर मेमोरियल में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि कारगिल विजय दिवस हर साल 26 जुलाई को मनाया जाता है क्योंकि इसी दिन 1999 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कारगिल युद्ध में विजय हासिल की थी। तीन दिवसीय कार्यक्रम के लिए कारगिल व़र मेमोरियल में तैयारियां चल रही हैं। इस दौरान कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिसमे कई सेना और प्रशासन के कई लोग हिस्सा लेंगे, साथ ही गैलेंट्री अवॉर्ड विजेताओं के परिजन भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचेंगे।
 
इससे पहले शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस मोटरसाइकिल रैली निकाली गई थी। यह रैली नेशनल वॉर मेमोरियल दिल्ली से रवाना की गई है जोकि श्रीनगर पहुंचेगी। इस रैली को लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू, वाइस चीफ ऑफ आर्मी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।