पाकिस्तान में बैठे दो आतंकी आकाओं की बारामूला में संपत्तियां कुर्क

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के दो आकाओं की संपत्ति कुर्क

हथियारों और गोला-बारूद के साथ दो आतंकी गिरफ्तार

बारामूला
बारामूला में पुलिस ने दो आतंकी आकाओं की संपत्तियों को कुर्क कर लिया है। दोनों मौजूदा समय में पाकिस्तान से अपना आतंकवादी नेटवर्क चला रहे हैं।

कुर्क की गई संपत्ति (3 कनाल और 19 मरला) लाखों रुपये की जमीन ज़म्बूर पट्टन निवासी राज मोहम्मद के बेटे जलाल दीन और कमलकोट उडी निवासी मस्ताना भट्टी के बेटे मोहम्मद साकी की है। अधिकारियों ने कहा कि ये दोनों आतंकी संचालक पाकिस्तान से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह कार्रवाई 83 सीआरपीसी की धाराओं के तहत की गई है और यह एफआईआर संख्या 34/1995 के तहत धारा 7/25 भारतीय शस्त्र अधिनियम, 4 टाडा अधिनियम और 105/1996 के तहत पुलिस थाना उडी की धारा 2/3 ईआईएमसीओ अधिनियम के तहत जुड़ी हुई है। पुलिस की जांच व पूछताछ के दौरान संपत्ति की पहचान की गई।

पिछले महीने भी पुलवामा में पुलिस ने एक मंजिला आवासीय घर को जब्त कर लिया था, जिसका इस्तेमाल आतंकवादियों ने अपने आश्रय और रहने के लिए किया था। अधिकारियों ने कहा कि घर के मालिक मोहम्मद लतीफ कर ने आतंकियों को रसद सहायता प्रदान की थी।

 

हथियारों और गोला-बारूद के साथ दो आतंकी गिरफ्तार

अनंतनाग
 अनंतनाग जिले के मुलसू सीर इलाके में हथियारों और गोला-बारूद के साथ दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि अनंतनाग पुलिस, सेना की 33आरआर और सीआरपीएफ 96 बटालियन ने संयुक्त रूप से मुलसू सीर अनंतनाग में नाका चेकिंग अभियान के दौरान दो आतंकियों को पकड़ा।

 प्रवक्ता ने कहा कि तलाशी के दौरान गिरफ्तार आतंकियों के पास से एक पिस्तौल, 8 पिस्तौल राउंड, एक हथगोला और 120 एके 47 राउंड सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। पकड़े गए आतंकियों की पहचान वसीम अहमद शाह पुत्र अब्दुल गनी शाह निवासी नम्बल मट्टन और अदनान अहमद बेग पुत्र गुलाम मोहम्मद बेग निवासी एसके कॉलोनी अनंतनाग के रूप में हुई है। अधिकारी ने कहा कि मामले की आगे की जांच शुरू कर दी गई है।