भोपाल
 राजधानी की उभरती हुई पावर लि‍फ्टर बहने प्रिया कल्‍याणे और रिया कल्‍याणे ने राष्‍ट्रीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्‍वर्ण व रजत पदक जीते। हैदराबाद में आयोजित इस चैंपियनशिप में प्रिया कल्‍याणे ने सब जूनियर वर्ग में 64 किग्रा भार वर्ग में स्‍वर्ण पदक जीता। वहीं छोटी बहन रिया कल्‍याणे ने सब जूनियर 56 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीता। यह दोनों बहने कबीटपुरा, शाहजहानांबाद में रहती है। इनके पिता सुरेश कल्‍याण ने अपने बेटियों की उपलब्धि के बारे में कहा कि दोनों ने हमारे परिवार का नाम रोशन किया है।

रेणुका ने भी पिछले दिनों इंदौर में जीता था कांस्‍य पदक

राजधानी की सीनियर हाकी खिलाड़ी रेणुका निगम ने पिछले दिनों इंदौर में आयोजित सिविल सेवा राज्‍यस्‍तरीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में भाग लिया था और कांस्‍य पदक जीता था। इसके अलावा भी राजधानी की कई महिला खिलाड़ी इस खेल में प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। रेणुका ने तो राजधानी में आयोजित अखिल भारतीय सिविल सेवा हाकी प्रतियोगिता में मप्र की टीम का प्रतिनिधित्‍व किया और मप्र की टीम को बनाने में भी बहुत योगदान दिया था। रेणुका ने कहा कि मुझे पावर‍ लिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए तैयारी शुरू कर दी है। उनका लक्ष्‍य देश के लिए पदक जीतकर लाना है।

दो सालों से स्‍कूल गेम्‍स बंद होेने के कारण खेल प्रभावित हुआ है

कोरोना के चलते दो सालोंं तक स्‍कूल गेम्‍स नहीं हो सके है, इसलिए इस बीच खिलाडि़यों का बहुत नुकसान हुआ है। अब एक बार फिर से स्‍कूल गेम्‍स शुरू होने से छात्रों में उत्‍साह नजर आ रहा है। भोपाल में फुटबाल से इसकी शुरुआत भी हो गई है। राजधानी में सुब्रर्तो कप के मुकाबले खेले गए। इसमें कई स्‍कूलों ने भाग लिया है। अब अन्‍य स्‍कूलों में भी इंटर स्‍कूल फुटबाल टूर्नामेंट प्रारंभ होने जा रहे है।