नई दिल्ली
 
वर्ल्ड क्रिकेट में रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में कई क्रिकेट पंडित उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं तो वहीं कुछ दिग्गज खिलाड़ी उनके सपोर्ट में खड़े हैं। टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर है। इस दौरान कोहली टी20 सीरीज में तो फेल हुए ही, मगर जब ग्रोइन इंजरी के बाद उन्होंने अपने पसंदीदा फॉर्मेट वनडे क्रिकेट में वापसी की तो वह वहां भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में कोहली महज 16 रन बनाकर आउट हुए। कोहली के आउट होने के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने उनके सपोर्ट में एक ट्वीट किया जो रातों-रात वायरल हो गया। बाबर आजम ने भारतीय समयानुसार रात 12:29 पर ट्वीट किया 'ये समय भी गुजर जाएगा, हौसला रखें' बाबर के इस ट्वीट को काफी पसंद किया जा रहा है वहीं फैंस सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी कप्तानी की तारीफ भी कर रहे हैं।

पाकिस्तान में अकसर बाबर की तुलना भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली से की जाती है। बाबर इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। वह टी20 और वनडे आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर हैं, वहीं टेस्ट में वह चौथे नंबर पर हैं।

बात भारत बनाम इंग्लैंड दूसरे वनडे की करें तो, मेजबानों ने टीम इंडिया को 100 रनों के बड़े अंतर से मात देते हुए तीन मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंदा था। रोहित शर्मा ने लॉर्ड्स वनडे में भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत देते हुए इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को जल्दी ही पवेलियन का रास्ता दिखाय दिया था, मगर लिविंगस्टोन, मोइन अली और डेविड विली की छोटी-छोटी पारियां भारत पर भारी पड़ी और इंग्लैंड बोर्ड पर 246 रन लगाने में कामयाब रही।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। रोहित-पंत खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं धवन 9 और कोहली 16 रन बनाकर आउट हुए। 73 रन पर आधी टीम इंडिया पवेलियन लौट गई थी। भारत का इसके बाद वापसी करने मुश्किल हो गया और पूरी टीम 146 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए टॉप्ली ने सबसे अधिक 6 विकेट लिए।