OnePlus ने आज भारत में बजट कीमत के साथ एक नया 50-इंच 4K UHD टीवी लॉन्च किया है। नया Y1S प्रो स्मार्ट टीवी अप्रैल 2022 में 43-इंच Y1S Pro की शुरुआत के बाद सीरीज  में नया स्मार्टटीवी है। अभी तक, वनप्लस के बजट लाइनअप में Y1S सीरीज़, Y1S एज सीरीज़, Y1S प्रो सीरीज़ और Y1 सीरीज़ के तहत स्मार्ट टीवी शामिल हैं। नए लॉन्च किए गए 50-इंच मॉडल की कीमत 35,000 रुपए से कम है और यह इस सप्ताह के अंत में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। आइए एक नजर डालते हैं OnePlus TV Y सीरीज के 50-इंच के बारे में विस्तार से।

50 इंच के 4के वनप्लस टीवी वाई सीरीज वाई1एस प्रो की कीमत 32,999 रुपए है और टीवी 7 जुलाई को उपलब्ध होगा। यह Amazon.in, OnePlus.in, OnePlus एक्सपीरियंस स्टोर्स और प्रमुख ऑफलाइन पार्टनर स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

OnePlus TV Y1S Pro 50-इंच स्मार्ट टीवी 50-इंच स्क्रीन के साथ 4K रेजोल्यूशन (3840 x 2160 पिक्सल) के साथ आता है। यह 10-बिट 4K पैनल 1 बिलियन कलर का प्रोडक्शन करने में सक्षम है। यानि आप स्मार्टटीवी में कलर करेक्शन आप अच्छे से देख पाएंगे। इसमें एमईएमसी (मोशन एस्टीमेशन, मोशन कंपेंसेशन), डायनेमिक कंट्रास्ट और कंटेंट ऑप्टिमाइजेशन जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। टीवी HDR10+, HDR10 और HLG फॉर्मेट को सपोर्ट करता है, लेकिन इसमें डॉल्बी विजन नहीं है। स्मार्ट टीवी में डिस्प्ले क्वालिटी को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए गामा इंजन भी मिलता है। आप विशेष एएलएम फीचर (ऑटो लो लेटेंसी मोड) को भी एक्टिव कर सकते हैं जो नए वनप्लस टीवी पर एक तेज गेमिंग अनुभव प्रदान करता है।

वनप्लस टीवी 64-बिट प्रोसेसर से लैस है जिसमें 2GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज है। टीवी एक स्मार्ट मैनेजर के साथ आता है, जो आपको मेमोरी खाली करने, ऐप्स अनइंस्टॉल करने और डेटा सेवर प्लस को एक्टिव करने में मदद कर सकता है। ऑडियो के लिए, नया वनप्लस स्मार्ट टीवी डॉल्बी ऑडियो के समर्थन के साथ 24W स्पीकर सेटअप के साथ आता है। टीवी Android TV 10 OS पर चलता है और आपको Google Play Store, Play Services, Chromecast और Google Assistant का सपोर्ट मिलता है। एंड्रॉइड टीवी के टॉप पर, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसे कुछ लोकप्रिय ऐप के साथ कुछ प्री-लोडेड ऑक्सीजनप्ले 2.0 है और आपको 230+ से अधिक लाइव चैनल भी मिलते हैं।