नथिंग फोन (1) के लॉन्च से पहले, लंदन स्थित स्टार्टअप के पहले स्मार्टफोन पर एक नया एक्सक्लूसिव लुक आखिरकार फोन के पिछले हिस्से पर असाधारण डिजाइन के बारे में कुछ स्पष्टीकरण देता है। प्रसिद्ध यूट्यूबर Marques Brownlee द्वारा एक नया वीडियो सामने आया है जिसमे स्मार्टफोन के डिजाइन और लुक को दिखाया गया है। स्मार्टफोन के पीछे की एलईडी लाइट्स में अलग- अलग कस्टमाइजेशन विकल्प होंगे और ये नथिंग फोन (1) के इन-हाउस रिंगटोन के साथ सिंक होंगे। नथिंग फोन (1) में वायरलेस चार्जिंग के साथ-साथ रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के लिए सपोर्ट होगा। जहां तक बाकी डिटेल्स की बात है, वीडियो में डिवाइस के स्पेसिफिकेशंस के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया गया है।

फोन के पिछले हिस्से पर ग्लिफ़ इंटरफ़ेस में पांच लाइटनिंग स्ट्रिप्स होते हैं, जो कथित तौर पर 900 से अधिक एलईडी से बने होते हैं, जो फोन के पीछे या तो एक साथ या एक के बाद एक चमकते हैं ताकि यूजर को चार्जिंग, नोटिफिकेशन और कॉल जैसी चीजों के बारे में अधिक जानकारी मिल सके। फोन को इसके बैक पर रखा गया है। इसके अलावा, वीडियो दिखाता है कि कैसे एलईडी लाइट्स इनकमिंग कॉल्स, नोटिफिकेशन, चार्जिंग लेवल और बहुत कुछ को कंट्रोल करने के लिए एक अलग ग्लिफ़ इंटरफ़ेस नहीं बनाया है।

YouTuber इस बारे में बात करता है कि स्मार्टफोन बाजार में किसी भी अन्य स्मार्टफोन से कैसे अलग है। उन्होंने उल्लेख किया कि कंपनियां हमेशा अपने स्मार्टफोन को जनता की ओर लक्षित करती हैं क्योंकि इससे उनकी बिक्री बढ़ती है। यही कारण है कि 2022 में अधिकांश फ्लैगशिप स्मार्टफोन 2020 के स्मार्टफोन की तरह दिखते हैं क्योंकि निर्माताओं ने डिजाइन में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं किया है। नथिंग फोन 1 सबसे अलग है – कंपनी ने नथिंग ईयर 1 पर समान सेमी ट्रांसपेरेंट डिज़ाइन का इस्तेमाल किया है, जो कंपनी द्वारा जारी पहला प्रोडक्ट है। स्मार्टफोन 12 जुलाई, 2022 को दुनिया भर में लॉन्च किया जाएगा।

नथिंग फोन (1) में 90Hz रिफ्रेश रेट 6.55-इंच फुल-एचडी+ एमोलेड पैनल होने की बात कही गई है।  लीक की माने तो स्मार्टफोन  स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 प्रोसेसर से लैस होगा, जिसे कम से कम 6GB रैम और कम से कम 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जाएगा। फ़ोन के बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 12-आधारित नथिंग ओएस चलाने की संभावना है। बैटरी की बात करें तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि नथिंग फोन (1) एक यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट पर 45W फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी से लैस होगा।