पटना

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई है, जिसके बाद उन्हें पटना के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार बुधवार को आरजेडी मुखिया से मिलने के लिए पहुंचे। अस्पताल में नीतीश कुमार ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इस दौरान तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी भी अस्पताल में मौजूद रहीं। इस बीच लालू यादव को दिल्ली ले जाने की सूचना है। इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि यह परिवार का फैसला है। अगर उन्हें दिल्ली ले जाया जाता है तो तमाम तैयारियां पूरी की जाएंगी।

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू यादव को लेकर देशभर के लोग फिक्रमंद हैं। इसी बीच नीतीश कुमार पटना के पारस अस्पताल में लालू यादव का हाल जानने के लिए पहुंचे। मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि समाचार से जानकारी मिलने के बाद तुरंत लालू जी की जानकारी ली। आज खुद लालू जी से मिलना पहुंचा हूं।

नीतीश कुमार ने कहा कि लालू की तबीयत पहले से बेहतर हुई है, उनको दिल्ली ले जाकर इलाज कराने का फैसला लिया गया है। बेहतर है दिल्ली जाकर सभी चीज की अच्छे से जांच होगी। लालू जी के साथ हमारे पुराने दिनों के संबंध रहे हैं, उनका सरकारी खर्च पर इलाज होने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा, ये कोई पूछने वाली बात ही नहीं है। इस पर लालू यादव का हक बनता है, सारी बातों को लेकर बिहार में नियम बना हुआ है। हम कामना करते हैं कि लालू जी जल्द स्वस्थ हों।

जानिए अभी कैसी है आरजेडी मुखिया की तबीयत
उधर, पटना के पारस हॉस्पिटल ने सुबह लालू यादव का हेल्थ बुलेटिन जारी किया। अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. तलत ने खुद मीडिया के सामने आकर लालू यादव की मौजूदा सेहत के बारे में बताया। डॉ. तलत ने बताया कि लालू जी की तबीयत पहले से बेहतर है। फिलहाल तबीयत चिंता से बाहर है। लालू प्रसाद यादव का क्रिएटिनिन लेवल और शुगर में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। दिल्ली ले जाने की बात पर डॉक्टर ने कहा कि यह परिवार का फैसला है। दिल्ली ले जाया जाता है तो तमाम तैयारियां पूरी की जाएगी।

लालू यादव ICU में भर्ती
लालू प्रसाद यादव फिलहाल पटना के निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं और उन्हें बुधवार यानी आज बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली ले जाने की तैयारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को फोन कर उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जानकारी ली। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद को सोमवार को पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी पत्नी राबड़ी देवी को आवंटित सरकारी आवास में रहते हैं।