नई दिल्ली

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का समापन करने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड का दौरा करना है। इन 3 देशों के दौरों के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने टीम का ऐलान कर दिया है। आयरलैंड दौरे पर वनडे सीरीज के लिए कप्तान टॉम लैथम को नियुक्त किया गया है। लैथम इस सीरीज के बाद स्वदेश लौट जाएंगे, इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के साथ बाकी दो देशों के दौरों पर कप्तानी की जिम्मेदारी मिचेल सैंटनर संभालेंगे। कीवी टीम को आयरलैंड के खिलाफ 3 वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जबकि टीम नीदरलैंड के खिलाफ टीम 2 टी20 के साथ एक वनडे और स्कॉटलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच खेलेगी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया कि खिलाड़ियों की भलाई और उनके वर्कलोड को देखते हुए इंग्लैंड दौरे के बाद केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और डेवोन कॉनवे वापस न्यूजीलैंड लौटेंगे। यह खिलाड़ी अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज के जरिए वापस एक्शन में दिखाई देंगे।
एक नजर स्क्वाड पर डालें तो ऑलराउंडर माइकल रिपन एक ऐसा नाम है जो काफी चर्चा में है। जिन्हें पहली बार न्यूजीलैंड के स्क्वाड में जगह मिली है। यह खिलाड़ी तीनों दौरों पर टीम का हिस्सा रहेगा।

आयरलैंड के लिए न्यूजीलैंड की वनडे टीम
टॉम लैथम (c) और (wk), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर (wk), जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर, विल यंग

आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम
मिशेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर