दंतेवाड़ा-नारायणपुर
जिले के मालेवाही थाना क्षेत्र अंर्तगत बारसूर पर नारायणपुर के मुख्य मार्ग में नक्सलियों के पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने बैनर लगाकर शहीदी सप्ताह मनाने का फरमान जारी किया है। दरअसल नक्सली प्रतिवर्ष 28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सली संगठन के संस्थापक चारू मजूमदार एवं कन्हैया चटर्जी की याद में शहीद स्मृति सप्ताह का आयोजन करते हैं। साथ ही वर्ष भर में पुलिस की गोलियों से मारे गए नक्सलियों को याद करते हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नक्सलियों के पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने बीती रात बारसूर-नारायणपुर के मुख्य मार्ग में बैनर पोस्टर लगाकर शहीदी सप्ताह मनाने का आह्वान किया है। नक्सलियों द्वारा सड़क पर बैनर पोस्टर लगाने की सूचना मिलते ही मालेवाही थाना से सुरक्षाबल के जवान माके पर पहुंचकर नक्सली बैनर को अपने कब्जे में लेकर नक्सलियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है।

इसी तरह नारायणपुर जिले के ओरछा व छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अंदरूनी इलाको में पूर्वी बस्तर डिवीजन व अमदई एरिया कमेटी ने बैनर पोस्टर लगाए है। नक्सलियो ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक गांव-गांव में शहीद सप्ताह मनाने का आह्वान बैनर लगाकर किया है। जिसमें बीजापुर जिले के सिलगेर मामले को नरसंहार बताते हुए,बस्तर आईजी पी सुन्दरराज पी. को नक्सलियों ने सिलगेर मामले का जिम्मेदार बताया है।