हॉलिवुड की दिग्‍गज ऐक्‍ट्रेस नैटली पोर्टमैन इन दिनों फिल्‍म 'थॉर: लव एंड थंडर' को लेकर चर्चा में हैं। नैटली ने महज 12 साल की उम्र में ऐक्‍ट‍िंग की दुनिया में कदम रखा था। 'लियोन: द प्रोफेशनल', 'ब्‍लैक स्‍वान' और 'अनायलेशन' जैसी फिल्‍मों में अपनी छाप छोड़ने वाली नैटली मार्वल की फिल्‍म 'थॉर: लव एंड थंडर' में जेन फॉस्‍टर का किरदार निभाया है। फिल्‍म की रिलीज से ठीक पहले नैटली ने हॉलिवुड फिल्‍म इंडस्‍ट्री को लेकर एक ऐसा खुलासा किया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। नैटली ने चमक-दमक की दुनिया के पीछे की काली सच्‍चाई बयान करते हुए बताया कि वह इंडस्‍ट्री में बेहद कम उम्र में आ गई थीं। लेकिन उस मासूम उम्र में भी जिस तरह से उन्‍हें सेक्‍शुलाइज किया गया, वह उनके लिए मानसिक तौर पर तोड़ देने वाला था।

नैटली ने 12 साल की उम्र में 'लियोन: द प्रोफेशनल' से हॉलिवुड में डेब्‍यू किया था। साल 1994 में आई इस फिल्‍म में गैरी ओल्‍डमैन और जीन रेनो के साथ नैटली की परफॉर्मेंस ने हर किसी का दिल जीत लिया था। यह रोल उन्‍हें 2000 लड़कियों के बीच ऑडिशन के तगड़े कंपीटिशन से मिला था। Natalie Portman ने खुलासा किया कि उस फिल्‍म के बाद एक तरह उनकी तारीफ हो रही थी, वहीं उनके बारे में कुछ ऐसी बातें भी हो रही थीं, जिसने उन्‍हें परेशान कर दिया। नैटली याद करते हुए कहती हैं कि उन्‍हें एक फैन का मेल आया था, जिसमें उसने अपनी रेप फैंटेसी के बारे में लिखा था। नैटली बताती हैं कि फिल्‍म में उनकी 'लोलिता' जैसी इमेज के कारण लोगों ने तब उनको लेकर खूब अश्‍लील कॉमेंट किए थे। उनके बॉडी पार्ट्स को लेकर गंदी बातें कहीं गई थीं।

मैंने मानस‍िक तौर पर यौन शोषण झेला है: नैटली पोर्टमैन
नैटली का दिल तब टूट गया था, जब उनके 18वें जन्‍मदिन से ठीक पहले कई रेडियो शोज में इस बात पर जिक्र किया गया कि वह बालिग हो रही हैं और लोगों के साथ शारीरिक संबंध बना सकती हैं। यही नहीं, कुछ लोगों ने ऐसे शोज में नैटली के ब्रेस्‍ट्स के बढ़ते आकार को लेकर भी बात की थी। नैटली ने बताया कि कैसे डेब्‍यू फिल्‍म की सक्‍सेस के बाद जहां उन्‍हें खुश होना चाहिए था, वहीं यह सब उनके लिए मानस‍िक यौन शोषण जैसा था।

12 साल की लड़की के लिए गंदे रेप फैंटेसी भेजते थे लोग
नैटली मानती हैं कि पहली ही फिल्‍म में उन्‍हें मर्लिन मुनरो और मैडोना की तरह कपड़ों में दिखाया गया था। पर्दे पर 12 साल की लड़की को इस तरह के सेक्‍शुलाइज करने के कारण कई लोगों ने नैटली को मेल भेजकर गंदे फैंटेसी शेयर किए थे। वह कहती हैं, 'सिर्फ मैं ही नहीं, उस दौर में कई स्‍टार्स थे, जिन्‍हें कच्‍ची उम्र में ऐक्‍ट्रेस बनने पर इस तरह के अनुभव से गुजरना पड़ा।'

हॉलिवुड की कई सिलेब्रिटीज ने बयान किया है ये दर्द
वैसे, ग्‍लैमर की दुनिया की इस स्‍याह सच्‍चाई पर बॉबी ब्राउन से लेकर ब्रिटनी स्‍पीयर्स, सेलेना गोमेज, बिली आइलिश और मेगन फॉक्‍स जैसे सितारों ने भी समय-समय पर मेंटल ट्रॉमा को लेकर खुलासा किया है।