मुंबई

 महाराष्ट्र में नई सरकार बनने के बाद से ही राज ठाकरे सूबे की सियासत में चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। मनसे की भूमिका क्या होगी इसे लेकर कई तरह की खबरें सामने आई है। इसी बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में राज ठाकरे के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की है। खबरें हैं कि मनसे शिंदे कैबिनेट में शामिल हो सकती है।

वहीं इससे पहले खबरें सामने आई थी शिंदे कैबिनेट में मनसे को शामिल कर अमित ठाकरे को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। दरअसल फ्लोर टेस्ट और स्पीकर चुनाव के समय मनसे के एकलौते विधायक ने बीजेपी और शिंदे गुट के समर्थन में मतदान किया था। अभी कुछ देर पहले ही डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात की है। माना जा रहा है कि मनसे के शिंदे कैबिनेट में शामिल होने की खबर का ऐलान जल्द किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मनसे चीफ राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई भी दी थी। मनसे के शिंदे कैबिनेट में शामिल होने की खबरों को राज ने यह कहते हुए टाला था कि ऐसा कुछ भी नहीं है। लेकिन अगर अमित ठाकरे को मंत्री बनाया जाता है तो उन्हें विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य बनना पड़ेगा।
शिवसेना से बगावत कर एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र की सियासत में उद्धव ठाकरे के खिलाफ सीधा मोर्चा खोला हुआ है। जिसके कारण उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा है। शिंदे लगातार कह रहे हैं कि वह बालासाहेब के हिंदुत्व को आगे लेकर जाएंगे। फिलहाल लोगों को कैबिनेट विस्तार का इंतजार है।