श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने हिंदुत्व के मुद्दे पर अपनी राय रखकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व कभी सांप्रदायिकता को बढ़ावा नहीं देता।रिपोर्ट के मुताबिक, पीडीपी प्रमुख महबूबा ने कहा कि हिंदुत्व कभी सांप्रदायिकता को बढ़ावा नहीं देता।

यह आरएसएस, जनसंघ और भाजपा है जो देश में लोगों को लड़ाना चाहती है। उन्होंने हिंदुत्व को हाईजैक कर लिया है, उन्हें लगता है कि हिंदुत्व और हिंदू धर्म का मतलब भाजपा और आरएसएस है, जो की नहीं है।

पीडीपी प्रमुख ने कहा कि भाजपा और आरएसएस जो लोगों को पढ़ाना चाहते हैं, वह ना तो हिंदू धर्म है और ना ही हिंदुत्व। जो सांप्रदायिक पार्टी हैं उसकी तुलना आतंकी संगठनों के साथ हो सकती है। जो धर्म के नाम पर लिंचिंग करते हैं उसकी तुलना आईएसआईएस क्या किसी भी आतंकवादी संगठन से कर सकते हैं।

दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की नई किताब के ‘सैफरन स्काई’ नामक अध्याय में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोकोहरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठन से की गई। जिसके बाद भाजपा ने सलमान खुर्शीद और कांग्रेस पर निशाना साधा।