मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) की फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ की रिलीज डेट जैसे जैसे पास आती जा रही है, फिल्म से जुड़े रोचक तथ्य दर्शकों को अभी से उत्साहित करने लगे हैं। थॉर अब एमसीयू के इकलौता ऐसा सुपरहीरो है जिसकी चार सोलो फिल्में बनी हैं। ये कहानी रोचक, दिलचस्प और मनोहारी रहे, इसके लिए इसकी अवधि भी काफी कम रखी गई है। रिकॉर्ड की बात करें तो फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ एमसीयू की सबसे कम अवधि वाली फिल्म होने जा रही है। और, इस फिल्म का सबसे बड़ा आकर्षण होने जा रहा है ऑस्कर पुरस्कार विजेता नताली पोर्टमैन का सुपरहीरो अवतार।

फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ के टीजर और ट्रेलर से एमसीयू के प्रशंसक ये तो समझ ही गए हैं कि थॉर की दुनिया में इस बार स्त्री शक्ति का बहुत बोलबाला होने वाला है। नताली पोर्टमैन को पिछली बार एमसीयू की फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ में एक कैमियो करते देखा गया था। लेकिन, इस बार वह न सिर्फ खेल में खुलकर हिस्सा ले रही हैं, बल्कि अपनी ताकत से पूरी दुनिया को ही हिलाकर रख देने का इरादा रखती हैं। मैंटिस, नेबुला, किंग वल्काइरी और माईटी थॉर, इन चार महिला चरित्रों को एक साथ फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ में दिखाकर मार्वल स्टूडियोज, एमसीयू की कहानी को एक नई दिशा में भी ले जाने में कामयाब होता दिख रहा है।

फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ की शूटिंग के बारे में नताली कहती हैं, ‘फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर बहुत ही मजेदार और खुशनुमा माहौल होता था। हर कोई अपने काम में मगन और प्रसन्न दिखा और सबने एक दूसरे के साथ खूब मजे भी किए। मुझे लगता है कि किसी भी कार्यस्थल का माहौल कैसा रहेगा, ये शीर्ष प्रबंधन से शुरू होता है।’

नताली के मुताबिक ‘फिल्म के निर्देशक ताइका ने ये तय किया कि हम सब काम के दौरान प्रसन्न, सुखी और गर्मजोशी से भरे रहें। उन्होंने इसके लिए सबका खास ख्याल रखा कि काम के दौरान सब एक अच्छे वातावरण को अपने आसपास महसूस कर सकें।’ फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ भारत में 7 जुलाई को अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज होगी। फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है।