भोपाल
बरकतउल्ला विवि (बीयू) में मार्कशीट डिग्री आदि दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के लिए आवेदन फॉर्म आॅनलाइन जमा किए जा सकेंगे। इसके लिए वेबसाइट पर जाकर छात्रों को संबंधित कॉलेजों को आवेदन करना होगा। बीयू की आॅनलाइन सर्विस में जाकर काउंटरबेस एप्लीकेशन में निर्धारित फीस के साथ आवेदन किया जा सकेगा। ऑनलाइन आवेदन में आवेदनकर्ता को संबंधित कोर्स की मार्कशीट, डिग्री, ट्रांसक्रिप्ट की प्रति अपलोड करना अनिवार्य होगा। अगर ऐसा नहीं किया गया तो आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। संबंधित को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि फार्म अधूरा न रहे।

आवेदन की स्थिति जानने की सुविधा वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएगी। इसी के साथ एसएमएस से भी जानकारी दी जाएगी। कोई भी समस्या आने पर आवेदक फोन नंबर 0755-2517039 पर संपर्क कर सकता है।

एमसीयू: 4  प्रोफेसर के प्रभार में परिवर्तन
माखनलाल चतुर्वेदी राष्टÑीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में निदेशक प्रोडक्शन सहित चार प्रोफेसरों के स्थानांतरण किये हैं। इसमें निदेशक प्रोडक्शन डा आशीष जोशी से जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष का प्रभार लेकर एसोसिएट प्रोफेसर आरती सारंग को दिया गया है। अब डॉ जोशन के पास सिर्फ निदेशक प्रवेश का दायित्व रह गया है। जबकि प्रो सारंग जनसंचार के एचओडी के साथ पुस्तकालय विभाग की प्रभारी रहेंगी। डॉ के मणिकंठन नायर को पत्रकारिता विभाग से संचार शोध विभाग भेजा गया है। इसके अलावा डॉ. मनोज कुमार पचारिया असिस्टेंट प्रोफेसर कम्प्यूटर अनुप्रयोग विभाग से हटाकर पत्रकारिता विभाग में पदस्थ किया गया है।