लखनऊ
 
विभागों में कोर्स पूरा न होने की शिकायतों और विद्यार्थियों के विरोध को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं का कार्यक्रम बदल दिया है। परीक्षाएं 29 जुलाई से होंगी। एलयू ने परीक्षाओं का नया कार्यक्रम मंगलवार को घोषित किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने पहले 18 जुलाई से परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी किया था। इसके बाद कई विद्यार्थियों ने शिकायत की कि उनका कोर्स अभी पूरा नहीं हुआ है। ऐसे में परीक्षाओं की तिथि बढ़ाई जाए। कई विद्यार्थियों ने ट्विटर पर भी शिकायतें की। इसे लखनऊ विश्वविद्यालय ने गंभीरता से लिए। तीन दिन पहले परीक्षा नियंत्रक ने इस संबंध में सभी विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की थी। बैठक में पढ़ाई पर बात हुई। इसमें कई विभागाध्यक्षों ने कोर्स पूरा न होने की बात स्वीकारी भी थी। इसके बाद बैठक में परीक्षा तिथि बढ़ाने पर फैसला हो गया था। इस पर मंगलवार को कुलपति ने अपनी स्वीकृति दे दी है। लखनऊ विश्वविद्यालय ने दिसम्बर 2021-22 के नियमित एवं बैक पेपर का परीक्षाफल मंगलवार को घोषित कर दिया गया है। परीक्षाफल लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

नैक की तैयारी के लिए किया निरीक्षण

नैक टीम के आने से पहले एलयू हर चीज सुधारने में जुटा है। मंगलवार को इसी क्रम में कुलपति ने एलयू के द्वितीय परिसर में विधि संकाय, इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट स्टडीज और इंजीनियरिंग फैकल्टी का निरीक्षण किया।

● बीए सेमेस्टर-4 (सांख्यिकी, गणित एवं एंथ्रोपोलॉजी) की परीक्षाएं 10 अगस्त से 03 सितम्बर तक द्वितीय पाली में

● बीए सेमेस्टर-6 (सांख्यिकी, गणित एवं एंथ्रोपोलॉजी) की परीक्षाएं 27 जुलाई से 06 सितम्बर तक प्रथम पाली में होंगी।

● बीएससी सेमेस्टर-4 (बीए-4 सेमेस्टर, सांख्यिकी गणित एवं एंथ्रोपोलॉजी) की परीक्षाएं 10 से 31 अगस्त तक द्वितीय पाली में होंगी।

● बीएससी सेमेस्टर-6 (बीए-6 सांख्यिकी गणित एवं एंथ्रोपोलॉजी) की परीक्षाएं 29 जुलाई से 30 अगस्त तक प्रथम पाली में होंगी।