बैरसिया
बैरसिया नगर परिषद के 18 वार्ड में पार्षदों की स्थिति स्पष्ट हो गई है। बैरसिया के ठाकुर लाल सिंह स्कूल में बने मतगणना स्थल पर बुधवार सुबह नौ बजे मतों की गिनती शुरू हुई। इसके बाद महज दो घंटे में सभी वार्ड के विजयी प्रत्याशियों की घोषणा हो गई। भाजपा के प्रत्याशियों ने नौ वार्ड में विजय हासिल की है। इस तरह भाजपा को बहुमत मिला है। इसके अलावा चार वार्ड में कांग्रेस तो चार वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। वहीं एक वार्ड में जनता ने एनसीपी के प्रत्याशी को अपना पार्षद चुना है। बता दें कि इस बार बैरसिया के 18 वार्ड में पार्षद पद के लिए कुल 79 प्रत्याशी मैदान में थे। इनके लिए 35 मतदान केंद्रों पर 13 जुलाई को लगभग 20 हजार मतदाताओं ने मतदान किया था।

भाजपा के यह प्रत्याशी बने पार्षद, मिला प्रमाण पत्र
बैरसिया नगर परिषद के 18 वार्ड में से नौ पर भाजपा के प्रत्याशी पार्षद बने हैं। इनमें वार्ड एक से गंगा कुशवाह, तीन से हरिनारायण कुशवाह, चार से संजय कुशवाह, छह से नंदना सोनी, आठ से तनुश्री राठौड़, दस से सुनील खटीक, ग्यारह से नीलम यादव, चौदह से कमलेश सोनू कुशवाह और अट्ठारह से रणधीर सिंह ने विजय हासिल की है। वहीं कांग्रेस के चार प्रत्याशी वार्ड नंबर दो से रवि करोसयिा, 13 से भाग्यश्री चंचल खत्री, 15 से पप्पी प्रेम यादव और 17 सुनीता डल्लू गुप्ता ने जीत हासिल की हैं। इनके अलावा चार वार्ड में निर्दलीय जीते हैं। वार्ड नंबर पांच से राधे पटेल, नौ से नीरज नामदेव, 12 से पूनम कुशवाह और 16 से नितिन टिक्कू जैन पार्षद बने हैं। सभी प्रत्याशियों को मतगणना स्थल पर परिणाम आने के बाद जीत के प्रमाण पत्र भी वितरित कर दिए गए हैं।

विजयी प्रत्याशियों की सूची
वार्ड संख्या – प्रत्याशी
01- गंगा तखत सिंह कुशवाह भाजपा
02- रवि करोसिया कांग्रेस
03-हरि कुशवाह भाजपा
04-संजय कुशवाह भाजपा
05-राधे पटेल निर्दलीय
06-नंदना विजय सोनी भाजपा
07-शबाना शोहेब कुरेशी एनसीपी
08-तनुश्री कुलदीप राठौर भाजपा
09-नीरज नामदेव निर्दलीय
10-सुनील खटीक भाजपा
11-नीलम आकाश यादव भाजपा
12-पूनम राजेश कुशवाह निर्दलीय
13-चंचल खत्री कांग्रेस
14-कमलेश सोनू कुशवाह भाजपा
15-पप्पी प्रेम यादव कांग्रेस
16-नितिन टिक्कू जैन निर्दलीय
17-सुनीता डल्लू गुप्ता कांग्रेस
18-रणधीर सिंह भाजपा

भाजपा से अध्यक्ष बनना तय, निर्दलीय निभा सकते है अहम भूमिका
बैरसिया नगर परिषद में अध्यक्ष का पद अनारक्षित महिला के लिए आरक्षित है। मतगणना के बाद आए परिणाम के अनुसार भाजपा का अध्यक्ष बनना लगभग तय है। भाजपा की तरफ से अध्यक्ष पद के लिए पूर्व विधायक भक्त पाल सिंह राठौड़ की बहू तनु श्री कुलदीप सिंह राठौर का नाम सबसे आगे चल रहा है। जबकि चार पार्षद निर्दलीय भी चुने गए हैं और एक एनसीपी का पार्षद चुना गया है यदि यह कांग्रेस को समर्थन करते हैं तो दोनों पार्टी में बराबर की टक्कर रहेगी। इस तरह अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठने वाले के लिए परिषद चलाना चुनौतीपूर्ण रहेगा।

टिकट नहीं मिलने पर बिना दल के लड़ा चुनाव, जीत की हासिल
बैरसिया परिषद में जीतकर आए निर्दलीय में ऐसे प्रत्याशी हैं जिन्हें पार्टी से टिकट नहीं मिला तो उन्होंने बिना दल के ही चुनाव लड़ा है। वार्ड नंबर नौ से चुने गए निर्दलीय नीरज नामदेव भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ता हैं। उन्हें टिकट नहीं दिया तो वह निर्दलीय चुनाव लड़े। इसी तरह वार्ड नंबर 12 से पार्टी ने पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजमल कुशवाहा की पत्नी सुनीता कुशवाह को टिकट दिया था। इससे भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर पूनम राजेश कुशवाह निर्दलीय मैदान में थी। जिन्होंने जीत हासिल की है। वहीं 16 नंबर वार्ड से भाजपा ने नितिन जैन को टिकट न देते हुए पर्वत सिंह पटेल की पत्नी कलाबाई को मैदान में उतारा था। यहां से निर्दलीय नितिन टिक्कू जैन ने जीत हासिल की है।

बैरसिया परिषद में एनसीपी ने बनाई जगह
इस बार के बैरसिया नगर परिषद चुनाव में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि परिषद में शरद पंवार की पार्टी नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने जगह बनाई है। यहां के वार्ड नंबर नौ से पार्षद पद के लिए एनसीपी की प्रत्याशी शबाना शोएब कुरेशी ने 449 मतों से जीत हासिल की हैं। उन्होंने कांग्रेस की प्रत्याशी फरीदा इदरीस अहमद को 272 मतों से हराया है। इसके अलावा वार्ड नंबर 10 में एनसीपी के प्रत्याशी प्रमोद शाक्य ने भाजपा के सुनील खटीक को अच्छी टक्कर दी है। सुनील खटीक 504 मतों से जीते हैं। जबकि प्रमोद को भी कांग्रेस की प्रत्याशी कंचन से ज्यादा 364 मत मिले हैं।