Lava इस हफ्ते भारत में अपना अगला फोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी भारत में 7 जुलाई को Lava Blaze स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। डिवाइस को भारत में एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर बेचा जाएगा और इसके लिए माइक्रोसाइट अब ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर लाइव है। लावा की ऑफिशियल साइट पर, कंपनी ने आगामी फोन के चार कलर ऑप्शन का खुलासा किया है। LAVA Agani  के विपरीत, आगामी ब्लेज़ एक 4G डिवाइस होगी। भारत में ब्लेज़ की कीमत 10,000 रुपए से कम होने की उम्मीद है। साथ ही, नवंबर 2021 में LAVA  AGANI 5G को वापस लॉन्च करने के बाद लावा का यह 2022 का पहला स्मार्टफोन होगा।

स्पेसिफिकेशन्स
लावा वेबसाइट से मिली फोटो से ये साफ़ हो गया है कि लावा ब्लेज़ चार कलर ऑप्शन – ब्लैक, ब्लू, रेड और ग्रीन में उपलब्ध होगी। स्मार्टफोन एलईडी फ्लैश के साथ पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। स्मार्टफोन में पीछे कि तरफ 13MP का प्राइमरी सेंसर होगा। फोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा। इंस्टाग्राम पर हैंड्स-ऑन वीडियो फोन के चमकदार बैक की पुष्टि करता है और फोन के ग्लास बैक के साथ आने की उम्मीद है। Lava Blaze 4G एक बजट फोन होगा और इसकी कीमत 10,000 रुपए से कम होने की उम्मीद है।

फीचर्स
वीडियो यह भी पुष्टि करता है कि फोन टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट के साथ-साथ नीचे की तरफ 3.5 मिमी हेडफोन जैक के साथ आएगा। फोन को यूनिसोक प्रोसेसर से लैस होने कि उम्मीद है। फोन में कम से कम एचडी+ डिस्प्ले और कम से कम 3/4GB रैम के साथ 32/64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च हो सकता है। फोन का प्री-ऑर्डर 7 जुलाई (कल) दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट और लावा ई-कॉमर्स साइट दोनों पर शुरू होगा। फोन के बारे में और जानकारी कल सामने आएगी।