भारत में अपना पहला 5G फोन लॉन्च करने के बाद, Lava अपने पोर्टफोलियो में एक और 5G स्मार्टफोन जोड़ने की तैयारी कर रही है। कंपनी का अगला लॉन्च Lava Blaze 5G जल्द ही लॉन्च होगा और रिपोर्ट्स की मानें तो फोन इस महीने के अंत में लॉन्च होगा। स्मार्टफोन की तस्वीरें MySmartPrice खबर के जरिए लीक हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, देश में फोन की कीमत 10,000 रुपए के करीब होगी। यह 10,000 रुपए से कम के फोन में से एक होगा जिसमें एक ग्लास बैक पैनल होगा जो हमें इस प्राइज रेंज में बहुत कम देखने को मिलता है।

लावा के अपकमिंग स्मार्टफोन ब्लेज़ 5जी के कुछ पोस्टर ऑनलाइन लीक हो गए हैं। जैसा कि हम देख सकते हैं, फ़ोन में दो बड़े लेंस कटआउट के साथ पीछे की तरफ क्वाड कैमरा सेटअप है। ऐसा लग रहा है कि डिवाइस का ब्लैक कलर वेरिएंट होगा। डिवाइस में घुमावदार किनारे हो सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि Lava Blaze 5G में 6.78-इंच IPS LCD डिस्प्ले होगा, जिसका रिज़ॉल्यूशन 2460 x 1080 पिक्सल होगा। उसके ऊपर, डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा और फ्रंट कैमरा पंच होल कटआउट में रखा जाएगा। फोन Mediatek Dimensity 810 SoC से लैस होगा जिसका इस्तेमाल Lava Agni 5G में भी किया गया था। यह 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा, फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है।

फोन एंड्रॉइड 11 के स्टॉक वर्जन पर चलेगा। इसमें 5,000mAh की बैटरी यूनिट होगी जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। फोन को अनलॉक करने के लिए पावर बटन फिंगरप्रिंट सेंसर दोनों काम करेंगे। Lava Blaze 5G में क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा, 5MP अल्ट्रा-वाइड, और 2MP डेप्थ और मैक्रो सेंसर के साथ होगा। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा होगा। दूसरे फीचर्स कि बात करें तो फ़ोन में 5जी सपोर्ट, डुअल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं।